नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार मुसीबतों में घिरते जा रहे हैं। इस कड़ी में दिल्ली हाईकोर्ट में देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि का एक और मामले नोटिस जारी हुआ है। अरुण जेटली ने सोमवार को ही अरविंद केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का दूसरा मानहानि का केस किया था।

बता दें कि अरुण जेटली ने यह केस अरविंद केजरीवाल की ओर से केस लड़ रहे देश के जाने-माने वकील राम जेठमलानी की जिरह के दौरान अरुण जेटली को अपशब्द कहे जाने के बाद दर्ज कराया था।

बता दें कि एक अन्य मानहानि मामले में कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने जेटली के लिए 'क्रुक' (शातिर) शब्द का इस्तेमाल किया था। इसपर जेटली ने नाराजगी जताते हुए मानहानि की रकम बढ़ाने की चेतावनी दी थी।

पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार को दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि के मुकदमे की सुनवाई चल रही थी। उसी दौरान केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने जेटली को 'क्रुक' कहा था।

इस शब्द से जेटली गुस्से में आ गए और दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस हुई। जिसके बाद कोर्ट को सुनवाई भी स्थगित करनी पड़ी। इस पर जेठमलानी ने कहा कि उन्होंने अपने मुवक्किल केजरीवाल के कहने पर इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

इससे नाराज अरुण जेटली ने केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का एक और मानहानि के केस दायर किया है। सोमवार को अरुण जेटली की तरफ ले वकील मानिक डोगरा ने कहा था कि हमने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दस करोड़ रुपये का हर्जाना मांगते हुए एक नया मानहानि का मुकदमा दाखिल किया है।

उन्होंने कहा कि कोर्ट में राम जेठमलानी का यह बयान दर्ज है कि उन्होंने अपने क्लाइंट के विशेष निर्देश पर इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

जेठमलानी की टिप्पणी को अरुण जेटली ने निंदात्मक करार दिया था और कहा था कि वह एक और मानहानि का केस दर्ज कराएंगे। सोमवार को जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कराया है।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस