Move to Jagran APP

Delhi Pollution: दिल्ली में शुरू हो सकता है वर्क फ्रॉम होम, पॉल्यूशन को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की अपील

Air Pollution देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना महामारी की तर्ज पर वर्क फ्राम होम पालिसी लागू हो सकती है। दिल्ली में प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लोगों से घर से काम करने की अपील की है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2022 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 12:05 PM (IST)
दिल्ली में एक बार फिर लागू हो सकता है वर्क फ्राम होम, AAP सरकार ने की लोगों से अपील

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना महामारी की तर्ज पर वर्क फ्राम होम पालिसी लागू हो सकती है। दिल्ली में प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लोगों से घर से काम करने की अपील की है। दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली वालों से वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए साझा परिवहन का उपयोग करने की अपील की है।

loksabha election banner

दिल्लीवालों से सरकार की पांच अपील

बुधवार को दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब श्रेणी में रहा। इसके चलते पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि संभव हो तो घर से काम करें और निजी वाहन के प्रयोग से बचें। 50% प्रदूषण केवल वाहनों से होता है। साथ ही पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए जनता से पांच अनुरोध किए हैं। 

  • मैं दिल्ली के लोगों से निर्माण गतिविधियों की रिपोर्ट करने का अनुरोध करता हूं। निर्माण परियोजनाओं की तस्वीरें ग्रीन दिल्ली एप पर भेजें
  • काम पर जाने के लिए साझा परिवहन का उपयोग करें
  • सड़क पर वाहनों को कम करने के लिए यदि संभव हो तो घर से काम करें
  • दिल्ली में कहीं पर भी कोयला या लकड़ी जलती हुई दिखे तो सरकार को सूचना दें
  • ठंड से बचने के लिए बिजली के हीटर का प्रयोग करें, आग का नहीं

AAP ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप

आप सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केंद्र सरकार न मिलने पर कहा कि केंद्र सरकार पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार का सहयोग नहीं कर रही है। भाजपा अब किसानों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रही है। गोपाल राय ने कहा कि वायु प्रदूषण की समस्या को राजनीति से हल नहीं किया जा सकता है। CAQM की योजना को यूपी, हरियाणा में भी लागू करने की जरूरत है।

Mahila Mohalla Clinic: दिल्ली की महिलाओं को CM केजरीवाल का तोहफा, विशेष मोहल्ला क्लिनिक में होगा मुफ्त इलाज

पीएम मोदी आज 3000 से ज्यादा परिवारों को सौपेंगे EWS फ्लैट की चाबी, दिल्ली वालों को मिलने जा रहा है खास तोहफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.