Move to Jagran APP

Delhi: एक ही तरह के जूते पहनकर करते थे झपटमारी, उसी जूते से पुलिस ने आरोपी को पहचाना; हाथों पर चढ़ा दी हथकड़ी

उत्तरी जिला पुलिस ने झपटमारों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरोह एक ही तरह का जूता पहन कर वारदात को अंजाम देता था। उत्तरी और बाहरी दिल्ली के इलाके में गिरोह सक्रिय था।

By Dhananjai MishraEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 24 Mar 2023 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 09:15 PM (IST)
Delhi: एक ही तरह के जूते पहनकर करते थे झपटमारी, उसी जूते से पुलिस ने आरोपी को पहचाना; हाथों पर चढ़ा दी हथकड़ी
पुलिस ने झपटमारों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी जिला पुलिस ने झपटमारों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरोह एक ही तरह का जूता पहन कर वारदात को अंजाम देता था। उत्तरी और बाहरी दिल्ली के इलाके में गिरोह सक्रिय था। फरवरी और मार्च में तीनों बदमाशों ने चोरी की बाइक से ताबड़तोड़ झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच पर पता चला कि आरोपित एक तरह का जूता पहन कर वारदात करते थे। इसके साथ ही सभी घटनाओं में जिस बाइक का इस्तेमाल किया गया वह चोरी की थी। इनके चेहरे सीसीटीवी कैमरों में कैद नहीं थे। गिरफ्तार बदमाशों में नरेला के सुनील, सोनू उर्फ अमित उर्फ वीरू और प्रदीप हैं। इन पहले से हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि फरवरी और शुरुआती मार्च में उत्तरी और बाहरी दिल्ली के कई इलाकों में एक ही क्राइम पैटर्न पर छह से अधिक झपटमारी की वारदात हुई। इसमें पता चला कि बदमाश एक ही तरह के जूते पहन कर वारदात करते थे। इसके साथ जिस बाइक का इस्तेमाल वह कर रहे थे उसे स्वरूप नगर इलाके से वर्ष 2021 में चोरी किया गया था। झपटा हुआ एक फोन का सर्विलांस पर लगाया गया, उक्त फोन मध्य प्रदेश के उज्जैन में 21 मर्चा को आन हुआ।

एक घंटे बाद उसकी लोकेशन उज्जैन से 70 किलो मीटर दूर दिल्ली की ओर आई। ऐसे में पता चला कि बदमाश ट्रेन में हैं और दिल्ली आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस टीम का गठन किया गया। फरीदाबाद से पहले बदमाशों की ट्रेन में पुलिस टीम सवार हुई। पता चला कि एक बदमाश कुछ महिला यात्रियों के साथ बैठा हुआ है। पुलिस को यह भी पता चला कि बदमाश वही जूता पहन रखा है जिससे वह झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया करता था।

इसके बाद पुलिस टीम ने तीनों बदमाश सुनील, सोनू उर्फ अमित उर्फ वीरू और प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास छह सोने की चेन बरामद की गई। पूछताछ में पता चला कि बदमाशों ने बुराड़ी, अलीपुर और स्वरूप नगर इलाके में हाल के दिनों में छह महिलाओं से झपटमारी की थी। फिलहाल पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.