Move to Jagran APP

Delhi Dry Days: 26 जनवरी को अब रेस्तरां और बार में भी नहीं परोसी जाएगी शराब, देखें ड्राई डे की लिस्ट

Delhi Liquor Shops अब 26 जनवरी पर बार और रेस्तरां में भी शराब नहीं परोसी जाएगी। पहले 26 जनवरी को ड्राई डे घोषित होता था लेकिन बार और रेस्तरां में शराब परोसने की इजाजत थी। इस बार बार और रेस्तरां में भी शराब बिक्री को प्रतिबंधित किया गया है।

By V K ShuklaEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 23 Jan 2023 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 08:05 PM (IST)
Delhi Dry Days: 26 जनवरी को अब रेस्तरां और बार में भी नहीं परोसी जाएगी शराब, देखें ड्राई डे की लिस्ट
26 जनवरी को अब रेस्तरां और बार में भी नहीं परोसी जाएगी शराब, देखें ड्राई डे की लिस्ट

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में अब 26 जनवरी पर बार और रेस्तरां में भी शराब नहीं परोसी जाएगी। पहले 26 जनवरी को ड्राई डे घोषित होता था लेकिन बार और रेस्तरां में शराब परोसने की इजाजत थी। इस बार पहली बार 26 जनवरी को बार और रेस्तरां में भी शराब बिक्री को प्रतिबंधित किया गया है। दिल्ली सरकार ने सोमवार को इसार आदेश जारी कर दिया।

loksabha election banner

इसके साथ ही महाशिवरात्रि, रामनवमी और होली पर भी दुकानों पर शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी। सरकार ने स्वामी दयानंद जयंती और गुरु रविदास जयंती पर भी ड्राइ डे घोषित किया है, इस दिन भी शराब दुकान बंद रहेंगी।

कई दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

सरकार के आबकारी विभाग की ओर से एक जनवरी 2023 से लेकर 31 मार्च 2023 तक ड्राइ डे की सूची जारी की है। इसमें सरकार ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, पांच फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती, 18 फरवरी को महाशिवरात्रि, आठ मार्च को होली और 30 मार्च को राम नवमी पर ड्राइ डे घोषित किया है।

हर तीन महीने प जारी होती है ड्राइ डे की लिस्ट

इस दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे। दिल्ली में सरकार हर तीन महीने पर ड्राइ डे की सूची जारी करती है। वर्तमान में करीब 21 ड्राइ डे पूरे साल में पड़ते हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Republic Day: पैरा-ग्लाइडर, ड्रोन और हॉट एयर बलून सहित कई गतिविधियों पर रोक, पुलिस ने तेज की पैट्रोलिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.