Move to Jagran APP

Delhi Crime: कहीं आपके पास भी तो नहीं आया जिगोलो बनाने का आफर, नंबर पर करना चाह रहे संपर्क तो बदल दे इरादा

Delhi Crime मसाज करने के लिए दस से 15 हजार रुपये की आमदनी हो सकती है। ऐसे में उन्होंने मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। इसके बाद पीड़ित से अलग अलग तरह के शुल्क के नाम पर करीब 46 हजार रुपये जमा करा लिए गये।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 08:40 AM (IST)
Delhi Crime: कहीं आपके पास भी तो नहीं आया जिगोलो बनाने का आफर, नंबर पर करना चाह रहे संपर्क तो बदल दे इरादा
Delhi Crime: पुलिस ने ऐसे गैंग में शामिल चार आराेपितों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर पश्चिम साइबर पुलिस ने जिगोलो बनाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़़ किया है। पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों शुभम, उदित, अर्चना एवं नेहा को गिरफ्तार किया है। आरोपित दो वर्षों से लोगों को अपना शिकार बना रहे थे और अब तक करीब 100 लोगों से 60 लाख रुपये की ठगी कर चुके थे।

prime article banner

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि माडल टाउन में रहने वाले पीड़ित ने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया कि मसाज करने के लिए एक दिन में दस से 15 हजार रुपये की आमदनी हो सकती है। ऐसे में उन्होंने मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। इसके बाद पीड़ित से अलग अलग तरह के शुल्क के नाम पर करीब 46 हजार रुपये जमा करा लिए गये। लेकिन उन्हें कोई काम नहीं मिला तो ठगी का पता चला।

पीड़ित ने शिकायत दी जिसके आधार पर इंस्पेक्टर विजेंद्र की देखरेख में एसआइ मोहिनी की टीम ने जांच शुरू की। टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर हरि नगर में छापा मार कर शनिवार को दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनकी पहचान शुभम, उदित, अर्चना व नेहा के रूप में हुई है। इननके कब्जे से सात फोन, सिमकार्ड एवं लैपटाप बरामद हुए हैं।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे वाट्सएप एवं एसएमएस पर बल्क मैसेज भेजते थे। इसके अलावा पार्न साइट पर जिगोलो बनाने का विज्ञापन देते थे। इस पर युवतियां फोन पर लोगों को झांसे में फंसाती थी।

हरियाणा की शराब दिल्ली में बेचने आए दो पकड़े गए

हरियाणा से अवैध शराब खरीदकर दिल्ली में बेचने आये दो शराब तस्करों को एएटीएस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 22 पेटी में 896 क्वार्टर और 48 शराब की फुल बोतलें, 12 बीयर की बोतल और दो बाइक बरामद किया गया है। गिरफ्तार शराब तस्करों की पहचान उत्तर प्रदेश के कानपुर के सौरभ सिंह और इटावा के विवेक सिंह के रूप में हुई है। दोनों दिल्ली में संगम विहार इलाके में रहते हैं।

डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि जिले में शराब तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए के लिए इंस्पेक्टर उमेश यादव के नेतृत्व में टीम बनाकर लगातार नजर रखी जा रही थी। इसी बीच पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि कुछ शराब तस्कर भारी मात्रा में हरियाणा से अवैध शराब लेकर संगम विहार में आने वाले हैं।

सूचना के बाद संगम विहार के गुप्ता कालोनी स्थित श्मशान घाट वाली गली के पास जाल बिछाया गया जहां चार संदिग्ध संगम विहार के जंगल की तरफ से बाइक पर आते हुये दिखाई पड़े। पुलिस टीम को देख दो आरोपित मौके से फरार हो गए लेकिन दो अन्य को पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों के पास से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुआ। दोनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।समाप्त, रजनीश कुमार पाणडेय, 18 सितंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.