Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Hotspot List : एक क्लिक पर पाएं 91 कंटेनमेंट जोन के बारे में जानकारी, देखें- पूरी लिस्ट

Delhi Coronavirus Hotspot List दिल्ली के विभिन्न जिलों में हॉटस्पॉट की संख्या में फिर इजाफा होना शुरू हो गया है। दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 91 पहुंच गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 02:24 PM (IST)
Delhi Coronavirus Hotspot List : एक क्लिक पर पाएं 91 कंटेनमेंट जोन के बारे में जानकारी, देखें- पूरी लिस्ट
Delhi Coronavirus Hotspot List : एक क्लिक पर पाएं 91 कंटेनमेंट जोन के बारे में जानकारी, देखें- पूरी लिस्ट

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Coronavirus Hotspot List : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 15000 के पार पहुंच गई है। इस बीच दिल्ली के विभिन्न जिलों में हॉटस्पॉट की संख्या में फिर इजाफा होना शुरू हो गया है। दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 91 पहुंच गई है।

loksabha election banner

वहीं, महरौली में बावली स्थित जमीला मस्जिद के आसपास का इलाका डी-कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है। 28 दिनों से कोरोना का कोई संक्रमित सामने न आने के चलते एसडीएम महरौली सोनालिका जिवानी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

मालूम हो कि बावली स्थित जमीला मस्जिद के आसपास की करीब सात गलियों में कोरोना संक्रमण के मरीज मिलने के चलते इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था।

फर्श बाजार थानाप्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी संक्रमित

वहीं, पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार थाने में कोरोना का संक्रमण फैल गया है। यहां थानाप्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी कोरोना से पीडि़त मिले हैं। देर रात आई रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई हैं। थानाप्रभारी को राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया। तीन पुलिसकर्मियों को होटल में क्वारंटाइन किया गया है। वहीं एक पुलिसकर्मी में कोई लक्षण नहीं है, उन्हें मौजपुर स्थित उनके घर में ही क्वारंटाइन किया गया है। बता दें शाहदरा जिले में पुलिस उपायुक्त कार्यालय में 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। उपायुक्त कार्यालय फर्श बाजार थाना परिसर में ही है। 

सीआइएसएफ में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) में मंगलवार को कोरोना के 20 नए मामले सामने आए। अधिकारियों ने कहा कि इनमें से 18 मामले दिल्ली हवाई अड्डे की निगरानी में तैनात यूनिट से सामने आए हैं। 1.62 लाख कर्मियों वाले बल में कोविड-19 के कुल 78 एक्टिव मामले हैं, जबकि अभी तक 132 कर्मी बीमारी से उबर चुके हैं।अधिकृत आंकड़ों के मुताबिक, बल में सोमवार से 20 नए मामलों की जानकारी मिली है जिनमें से 18 इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की निगरानी करने वाली यूनिट से जुड़े हैं। अन्य दो में से एक हिमाचल प्रदेश में एनटीपीसी कोलडाम यूनिट से और एक चंडीगढ़ में पंजाब एवं हरियाणा सचिवालय से है।

सीआइएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'दिल्ली हवाई अड्डा इकाई के पॉजिटिव पाए गए सभी 18 कर्मी पहले से ही क्वारंटाइन किए गए थे। वे लोग काम पर नहीं थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें मेडिकल आइसोलेशन में भेज दिया गया है।' वर्तमान में दिल्ली हवाई अड्डे की निगरानी करने वाली इकाई के कुल 25 कर्मियों का इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.