नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर के साथ गाली गलौज और मारपीट का मामला सामने आया है। आरोपित की पहचान कांग्रेस से दिल्ली नगर निगम पार्षद प्रत्याशी आरिबा खान के पिता के अलावा पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के रूप में हुई है। इस मामले में अब आसिफ मोहम्मद खान को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पीड़ित एसआइ अक्षय की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ शाहीन बाग थाने में मामला दर्ज किया गया था और फिर गिरफ्तारी भी हो गई थी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपित कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी शाहीन बाग थाने में दर्ज एफआइआर के आधार पर की गई है। आसिफ खान के साथ दो अन्य मिन्हाज और साबिर को भी हिरासत में लिया गया है। उपरोक्त प्राथमिकी में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

लाउड हेलर का इस्तेमाल कर संबोधित कर रहे थे सभा को

दक्षिण पूर्वी जिले की पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने बताया कि क्षेत्र में पुलिस टीम को गश्त के दौरान तैय्याब मस्जिद के सामने 20-30 लोग इकट्ठा दिखाई दिए। मौके पर पहुंची पेट्रोलिंग टीम को शाहीन बाग के ठोकर नंबर 9 के रहने वाले आसिफ मोहम्मद खान अपने समर्थकों के साथ मौजूद मिले। वह लाउड हेलर का प्रयोग करते हुए समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।

SI के साथ की गई बदतमीजी

यहां पर बताते चलें कि आसिफ मोहम्मद खान कांग्रेस से निगम पार्षद प्रत्याशी आरिबा खान के पिता हैं। आसिफ मोहम्मद खान से जब भीड़ और संबोधन को लेकर निर्वाचन आयोग से अनुमति इत्यादि के बारे में पूछा गया तो वो काफी आक्रामक हो गए और वहां मौजूद एसआइ अक्षय के साथ गाली गलौज करते हुए आपराधिक रूप से हावी होने की कोशिश करने लगे। इसके बाद एसआई अक्षय की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ शाहीन बाग थाने में मामला दर्ज कर लिया गया और जांच शुरू कर दी गई। इसके बाद पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के लिए आगामी 04 दिसंबर को मतदान होगा और तीन दिन बाद ही 07 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। 

Edited By: JP Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट