Move to Jagran APP

अंकित मर्डर केस: केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, परिवार से की बात, मुआवजे पर रहे मौन

सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि 'अंकित के पिताजी से बात की। जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 04 Feb 2018 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2018 11:36 PM (IST)
अंकित मर्डर केस: केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, परिवार से की बात, मुआवजे पर रहे मौन
अंकित मर्डर केस: केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, परिवार से की बात, मुआवजे पर रहे मौन

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करने पर युवक की हत्या के मामले में शुरू हुई सियासत के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से बात की है। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि 'अंकित के पिताजी से बात की। जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो। भगवान अंकित के परिवार को शक्ति दे। इस संघर्ष में हम उनके साथ हैं।

loksabha election banner

परिजनों से मिलने पहुंचे सुशील गुप्ता

इस बीच आम आदमी पार्टी के कई विधायक और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता मृतक अंकित सक्सेना के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। फिलहाल अंकित का परिवार अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार गया हुआ है। हरिद्वार से परिवार के सदस्यों के लौटने के बाद अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिजनें से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले अंकित की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने इस मामले पर आक्रोश जताया था तो वहीं 'आप' से ही निष्कासित कपिल मिश्रा ने इशारों-इशारों में सीएम कजेरीवाल पर निशाना साधा था।

कुमार का आक्रोश 

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा था कि 'कभी हिंदू,कभी मुस्लिम बना कर कत्ल करते हैं, पता करिए कि हत्यारों पे किसकी मेहरबानी है? हो रोहित वेमुला, अखलाक, चंदन या कि अंकित हो, हमारे हुक्मरानों की ज़लालत की कहानी है!

केजरीवाल पर भड़के कपिल 

कुमार विश्वास के बाद आम आदमी पार्टी से निष्कासित पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि अगर अंकित का नाम अख़लाक़ हुआ होता, मेरे शहर का मालिक कल सारी रात न सोता, मौत की कीमत लाश का धर्म देखकर लगाते हैं, वो दिल्ली को 'मुग़लिया' अंदाज़ में चलाते हैं।

एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शनिवार को अंकित के परिवार से मिलने घर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अंकित अपने परिवार का इकलौता सहारा था। पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। केजरीवाल हत्या पर चुप्पी तोड़ें और परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दें। तिवारी ने यह भी कहा कि घटना बेहद दुखद है, लेकिन इसे सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए।

जेल भेजे गए तीन आरोपी 

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है, जबकि अंकित की हत्या में शामिल रहे एक नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल होम भेज दिया गया है।

मां के सामने काट दिया गला

ख्याला थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार देर शाम एक युवक की उसके मां के सामने गला काटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का कारण प्रेम-प्रसंग था। वारदात के समय मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन युवक की गुहार लगाने के बावजूद किसी ने भी आरोपियों को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। युवक को घायल अवस्था में उसके माता-पिता ही अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बचपन से थी जान पहचान

पुलिस के मुताबिक मृतक अंकित सक्सेना फोटोग्राफी का काम करता था और बृहस्पतिवार की शाम ऑफिस से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान पास के ही चौराहे पर खड़े लड़की के घरवालों ने उसे घेर लिया और गला रेतकर हत्या कर दी। अंकित व युवती एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे। 

अलग-अलग धर्मों से रखते थे ताल्लुक

दरअसल, लड़की और लड़का दोनों ही अलग-अलग समुदायों से ताल्लुक रखते थे। अंकित की मां का कहना है कि लड़की के परिजनों को उनके बीच प्रेम प्रसंग का पता चल चुका था। यही नहीं दोनों के बीच इस रिश्ते के कारण ही लड़की के परिजन यहां से मकान छोड़कर कहीं और चले गए थे। इसके बाद भी जब दोनों का मिलना-जुलना चलता रहा तो उन्होंने अंकित की बेरहमी से हत्या कर दी।

सख्त सजा की मांग

अंकित की मां कमलेश ने कहा कि आखिर उनके बेटे ने किसी का क्या बिगाड़ा था। आरोपियों के हाथ में खुखरी थी। जब अंकित से युवती की मां ने अपनी बेटी के बारे में पूछा तो उसने कहा कि ऑन्टी मैंने कुछ नहीं किया। मुझे नहीं पता कि आपकी बेटी कहां है। आप चाहें तो पुलिस बुला लें, मैंने कुछ नहीं किया है। आरोपी सिर्फ एक ही बात कह रहे थे कि लड़की को तुमने गायब किया है। उनके ऊपर खून सवार था। वहां मौजूद लोगों ने अंकित को उठाने व रिक्शे से ले जाने के दौरान कोई मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि जब तक हमलावरों को सख्त से सख्त सजा नहीं मिलेगी तब तक बेटे की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: अंकित सक्सेना हत्याकांड पर बरसे 'आप' नेता, कुमार बोले- ये किसकी मेहरबानी

यह भी पढ़ें: कई सवाल छोड़ गई अंकित की मौत, मर गई संवेदना, तमाशबीन बनी रही दिल्ली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.