Move to Jagran APP

Delhi Excise policy scam: आबकारी नीति घोटाले को जनता के बीच ले जाएगी भाजपा, बताएगी सरकार की असलियत

आबकारी घोटाले में मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद भाजपा ने एक बार फिर से हमला शुरू कर दिया है। अब भाजपा नेताओं ने एलान किया है कि वह दिल्ली सरकारी के इस घोटाले के खिलाफ अभियान चालएंगे और लोगों को बताएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Wed, 01 Mar 2023 07:36 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2023 07:36 AM (IST)
Delhi Excise policy scam: आबकारी नीति घोटाले को जनता के बीच ले जाएगी भाजपा, बताएगी सरकार की असलियत
आबकारी नीति घोटाले को जनता के बीच ले जाएगी भाजपा, बताएगी सरकार की असलियत।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आबकारी घोटाले को लेकर भाजपा ने जनता के बीच जाने का फैसला किया है। वह जनता को इस घोटाले की सच्चाई बताएगी। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राजनीति बदलने का दावा करने वालों की सच्चाई सामने आ गई है। यह मामला सिर्फ भ्रष्टाचार का नहीं है। यह पैसे कमाने के लिए युवाओं के भविष्य बर्बाद करने की साजिश है।

loksabha election banner

प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि आप ने देश में नई राजनीति शुरू करने का दावा किया था। सत्ता में आने पर उसने राजनीतिक भ्रष्टाचार के लिए नई पीढ़ी को शराब के नशे में डुबोने से भी गुरेज नहीं किया। शराब की दुकानों में कमीशन बढ़ा, लेकिन सरकार का राजस्व घट गया। शराब के ठेके बढ़ा दिए गए और पीने की उम्र कम कर दी गई। इतना ही नहीं, आवासीय क्षेत्रों में शराब की दुकानें बढ़ाने के साथ ड्राई डे कम कर दिए गए। एक बोतल के साथ एक बोतल मुफ्त कर स्कूलों के पास भी शराब की दुकानें खोली गईं। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री को शराब मंत्री बनाने का उदाहरण कहीं और नहीं मिलता है।

लोगों को बताया जाएगा कि किस तरह से दिल्ली सरकार ने युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का साजिश रची थी। शराब घोटाला करने वाले बापू की समाधि पर जाकर नाटक करते हैं। कहा कि आप नेता सीबीआइ को सिसोदिया के बैंक लाकर में बच्चे का झुनझुना मिलने की बात कह रहे थे। सभी को मालूम है कि कोई व्यक्ति बैंक के लाकर में बच्चे का झुनझुना नहीं रखता है।

आप के भ्रष्टाचार पर अभियान चलाएगी भाजपा

आप के भ्रष्टाचार पर अभियान चलाएगी भाजपा प्रदेश भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि शराब घोटाले व दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार के अन्य मामलों के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में संघर्ष समिति बनाई गई है।

प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल इसके सचिव और जय प्रकाश व अशोक गोयल सदस्य होंगे। एक प्रचार समिति भी बनाई गई है, जिसमें आरती मेहरा, जितेंद्र महाजन, प्रवीण शंकर कपूर, हरीश खुराना, विरेंद्र बब्बर और ऋचा पांडेय मिश्रा शामिल हैं। बुधवार को आइटीओ सहित दिल्ली के अन्य प्रमुख चौराहों पर प्रदर्शन के साथ जनजागरण अभियान शुरू होगा। सभी 256 मंडल और 13649 बूथ पर कार्यकर्ता इस विषय को लेकर आंदोलन करेंगे। कार्यकर्ता और नेता लोगों के घर जाएंगे।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की जनता की जीत हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने आप को आइना दिखाया है। जांच की आंच से घबराकर मुख्यमंत्री ने दोनों मंत्रियों से इस्तीफे लिए हैं। उनकी सहमति से ही यह नीति बनी और इसमें भ्रष्टाचार किया गया। सीएम के इस्तीफे के लिए भाजपा आंदोलन करेगी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.