नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अंबेडकर नगर इलाके में एक नवजात बच्चे का शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने बच्चे के शव को जांच के लिए एम्स भेज दिया है। पुलिस बच्चे की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा ?

पुलिस चंदन चौधरी ने बताया कि मंगलवार को 10.35 बजे अंबेडकर नगर थाने को एक नवजात बच्चे के कूड़ेदान में मिलने की सूचना मिली। कालर ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली नगर निगम में पर्यवेक्षक है। मंगलवार सुबह उनकी टीम इलाके में एक सीवर की सफाई कर रही थी। इसी दौरान उन्हें पांच से छह महीने के एक नवजात बच्चे का शव मिला।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम खट्टा संजय कैंप टी प्वाइंट पहुंची और क्राइम टीम ने मौके से सभी जरूरी सामान इकट्ठा कर लिया और नवजात के शव को चिकित्सीय जांच के लिए एम्स भेज दिया गया। पुलिस मामला दर्ज कर बच्चे की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

पहले भी ऐसा मामला आया था सामने

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इससे पहले भी इसी तरह का मामला सामने आ चुका है। एक अविवाहिता युवती ने अपने ही नवजात बच्चे को बालकनी से फेंक दिया था। इस मामले की सूचना जब पुलिस को मिली तो उन्होंने महिला को गिरफ्तार किया। इस मामले में पूछताछ करने पर पता चला कि युवती ने लोकलाज के डर से ऐसा कदम उठाया। युवती ने पुलिस को कहा था कि उसने बाथरूम की खिड़की से नवजात को फेंका था। आरोपित युवती ने पुलिस को यह भी बताया था कि उसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक छोटा भाई है।

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: बिन ब्याही मां ने बेटे को तीसरी मंजिल से फेंका, मौत; कई दिनों से घर से नहीं निकलती थी बाहर

यह भी पढ़ें- दिल्ली के चांदनी महल इलाके में बड़ा हादसा: जर्जर इमारत की छत गिरी, 6 लोग दबे; मां-बेटे की मौत

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट