नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भरोसा जीतने के लिए एक शख्स ने युवती से पहले छोटी छोटी रकम उधार ली और उसे समय पर लौटा दिया। जब आरोपित को लगा कि युवती उसके जाल में आ चुकी है उसने कारोबार शुरू करने के नाम पर उनसे एकाएक 20 लाख रुपये मांग लिए। आरोपित पर भरोसा कर चुकी युवती ने युवक पर भरोसा किया और रकम दे दी। एक दिन अचानक युवती को मुंबई पुलिस से काल आया।

बताया गया कि जिस युवक से वे बात कर रही हैं, उसने कई युवतियों को ठगा है। इसके बाद युवती ने आरोपित के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। अब मुंबई व दिल्ली पुलिस दोनों इस मामले की जांच में जुटी है। पीड़िता एक फैशन डिजाइनर हैं और फिलहाल एक निजी कंपनी में काम करती हैं। जीवनसाथी डाट काम पर रिजवान नाम के युवक के संपर्क में वे आईं।

वर्ष 2019 से उनके बीच बात होने लगी। दोनों के बीच कभी भी वीडियो काल पर बात नहीं हुई। लेकिन उसने उसे अपना फोटो भेजा था। मोबाइल पर उससे लगातार बात हो रही थी। रिजवान ने बीच- बीच में उनसे 10-20 हजार रुपये उधार लिए और फिर उसे लौटा भी दिया। फिर उसने एक बार एक लाख रुपये रुपये लेकर युवती को ब्याज सहित रकम लौटा दी।

इसी साल मार्च माह में रिजवान ने पीड़िता से कारोबार के सिलसिले में 20 लाख रुपये लिए। 28 अगस्त को मुंबई के खंडेश्वर थाने से पीड़िता को फोन आया। फोन करने वाले पुलिसकर्मी ने बताया कि रिजवान ठग है और उसने कई महिलाओं से ठगी की है।

महिलाओं की शिकायत पर मामले की जांच के दौरान मुंबई पुलिस को युवती के भी आरोपित के खाते में पैसे देने का पता चला। मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपित ने कई महिलाओं से करीब 45 लाख ठग चुका है। रिजवान का पता और उन्हें भेजी गई उसकी तस्वीर दोनों फर्जी हैं।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट