Move to Jagran APP

कुरान पढ़ाने वाले दंपती ने की थी किशोरी की हत्या, एक और संगीन मामले से उठा पर्दा

सिमरन के परिवार के लिए यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि उनके घर से 15 मीटर की दूरी पर ही उनकी बेटी की हत्या कर दी गई।

By Edited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 09:57 PM (IST)
कुरान पढ़ाने वाले दंपती ने की थी किशोरी की हत्या, एक और संगीन मामले से उठा पर्दा
कुरान पढ़ाने वाले दंपती ने की थी किशोरी की हत्या, एक और संगीन मामले से उठा पर्दा

नई दिल्ली, जेएनएन। वेलकम इलाके में 14 वर्षीय किशोरी सिमरन की हत्या मामले की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या किशोरी को कुरान पढ़ाने वाले दंपती ने की थी। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रजब उर्फ राजू (35) और उसकी पत्नी रुकसार (32) के रूप में हुई है। पुलिस ने रजब ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत से ही इस मामले में पड़ोस के लोगों पर शक था। ऐसे में रजब को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। रजब ने कहा कि 22 अक्टूबर को रुकसार घर में कुछ सामान उतार रही थी। यह सामान सिमरन पर गिर गया। इसकी वजह से वह जोर-जोर से रोने लगी। इस पर रजब ने उसे थप्पड़ मार दिया, जिससे वह बेहोश हो गई।

बच्ची को बंधक बना लिया
उसके बेहोश होने पर पति-पत्नी डर गए। उन्हें लगा कि ये घर में जाकर बताएगी तो हंगामा हो जाएगा। दोनों ने बच्ची को बंधक बना लिया। होश में आते ही दोनों उसे दूध में नींद की गोलियां मिलाकर देने लगे। पांच दिन बाद दोनों ने हत्या की साजिश रच दी। रुमाल से सिमरन का गला घोंट दिया। शव को एक ट्रॉली बैग में रखकर रात के समय स्कूटी से तिमारपुर में फेंक आए।

कुरान पढ़ने के लिए भेजना शुरू किया
उधर, सिमरन के परिवार के लिए यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि उनके घर से 15 मीटर की दूरी पर ही उनकी बेटी की हत्या कर दी गई। मां ने बताया कि चार माह पूर्व ही दोनों किराये पर यहां रहने आए थे। शुरुआत से ही दोनों का घर आना जाना शुरू हो गया था। रुकसार के कहने पर उन्होंने सिमरन को उसके पास कुरान पढ़ने के लिए भेजना शुरू किया था। बता दें कि 28 अक्टूबर की सुबह डायवर्सिटी पार्क के पास सड़क पर एक ट्रॉली बैग में शव बरामद हुआ था।

आरोपियों के घर से मिलीं नींद की गोलियां
बुधवार को पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम ने रजब के घर की तलाशी ली। इसमें पुलिस को नींद की गोलियां व एक रुमाल मिला। ऐसा ही रुमाल बच्ची के गले पर भी मिला था। इसके अलावा भी अन्य साक्ष्य घर से जुटाए गए हैं।

एक और गुनाह से पर्दा उठा
जांच से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इस मामले की जांच में एक और गुनाह से पर्दा उठा है। रजब ने पूछताछ में बताया है कि 2005 में उसने भजनपुरा इलाके में अपनी सौतेली मां की हत्या कर दी थी। अब पुलिस हत्या मामले की फाइल खंगालने में जुटी है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि अपहरण का मामला दर्ज करने के बावजूद पुलिस ने रजब और उसकी पत्नी से कड़ाई से पूछताछ नहीं की। जबकि उन्होंने पुलिस को बताया था कि सिमरन कुरान पढ़ने रजब के घर गई थी। इसके बाद नहीं लौटी। पुलिस ने समय रहते प्रयास किया होता तो उनकी बच्ची सही सलामत मिल जाती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.