Move to Jagran APP

Lockdown: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने Community Kitchen में बनाया भोजन, देखें वीडियो

Coronavirus Lockdown दिल्ली में कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से गरीबों और जरुरतमंदों की मदद के लिए लोग सामने आ रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 01:01 PM (IST)
Lockdown: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने Community Kitchen में बनाया भोजन, देखें वीडियो
Lockdown: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने Community Kitchen में बनाया भोजन, देखें वीडियो

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से गरीबों और जरुरतमंदों की मदद के लिए लोग सामने आ रहे हैं। इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी मंगलवार को सामुदायिक रसोई (community kitchen) पहुंचे। यहां पर उन्होंने भोजन बनाने में लोगों की मदद की।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, अधीर रंजन चौधरी ने गरीब लोगों को भोजन भी वितरित किया।

सोमवार से कांग्रेस ने शुरू की है रसोई

कांग्रेस ने दिल्ली में जरूरतमंदों की मदद के लिए रसोई शुरू की है। इसके तहत दिल्ली के सभी 14 जिलों में सोमवार से रसोई शुरू हो गई है। संबंधित जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में यह रसोई उस जिले के किसी एक प्रमुख स्थान पर बनेगी।

नियंत्रण कक्ष स्थापित, हेल्पलाइन नंबर जारी

सोशल मीडिया टीम के प्रदेश अध्यक्ष राहुल शर्मा ने बताया कि प्रदेश कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है। दो हेल्पलाइन नंबर 011-43534325 और वाटसएप नंबर 9625777907 भी जारी कर दिए गए हैं। राशन एवं भोजन को लेकर इन नंबरों पर फोन करके भी सहायता प्राप्त की जा सकती है।

जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने में जुटा प्रशासन

वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ देश के जंग में हर कोई अपने-अपने स्तर पर योगदान दे रहा है। लॉकडाउन में होटल व रेस्तरां के साथ परिवहन व्यवस्था भी बंद होने से लोगों के सामने भोजन की समस्या पैदा हो गई है। वहीं, बहुत सारे गरीब और बेघर लोग है जिनको भोजन के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में कई जागरूक लोग कम्युनिटी किचन चलाकर लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं। ऐसा ही एक किचन दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस के ई ब्लाक में भी चल रहा है। जहां जरूरतमंदों की भूख मिट रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.