Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Delhi: राज्यसभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग के 2 फ्लोर सील

Coronavirus Cases in Delhi लक्षण दिखाई देने पर राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी का कोविड-19 टेस्ट कराया गया था जो अब पॉजिटिव पाया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 12:14 PM (IST)
Coronavirus Cases in Delhi: राज्यसभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग के 2 फ्लोर सील
Coronavirus Cases in Delhi: राज्यसभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग के 2 फ्लोर सील

नई दिल्ली, पीटीआइ। Coronavirus Cases in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा होना जारी है, बृहस्पतिवार को दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 16,000 का पार कर गई। इस बीच राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग 2 फ्लोर को सील कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लक्षण दिखाई देने पर राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी का कोविड-19 टेस्ट कराया गया था, जो अब पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग के 2 फ्लोर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

loksabha election banner

संसद भवन परिसर में कोरोना वायरस संक्रमण का यह चौथा मामला सामने आया है, इससे पहले 3 और लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। वहीं, यह दूसरा मामला है, जब यहां पर तैनात एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, एक दिन पहले बृहस्पतिवार को ही यहां काम करने वाले निदेशक स्तर के अधिकारी को अपने परिवार के सदस्यों के साथ संक्रमण के लिए सकारात्मक पाया गया था। इसके बाद पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग के 2 फ्लोर को सील कर दिया गया है। इसके बाद यहां पर सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 1024 मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 16281 हो गई है। वहीं मृतकों की संख्या 303 से बढ़कर 316 हो गई है।

 इससे पहले बुधवार को 792 मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को 1024 नए मरीज मिले हैं। राजधानी दिल्ली में पहली बार संक्रमण के एक दिन में एक हजार से ज्यादा मामले मिले हैं। इस वजह से पिछले दो दिन में ही 1816 मामले सामने आए हैं और कुल मामले 16 हजार के पार पहुंच गए हैं। 

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 16281 मामले आए हैं। इसमें से फिलहाल 8000 से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं, जिनका अभी इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.