Move to Jagran APP

Protest Against Fuel Price Hike: तांगे पर नजर आए दिल्ली कांग्रेस चीफ तो कार्यकर्ताओं ने चलाई बैलगाड़ी

Protest Against Fuel Price Hike केंद्रीय सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमतों में अनियमित बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली-NCR में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 08:03 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 12:54 PM (IST)
Protest Against Fuel Price Hike: तांगे पर नजर आए दिल्ली कांग्रेस चीफ तो कार्यकर्ताओं ने चलाई बैलगाड़ी
Protest Against Fuel Price Hike: तांगे पर नजर आए दिल्ली कांग्रेस चीफ तो कार्यकर्ताओं ने चलाई बैलगाड़ी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शन जारी है। क्या नेता क्या कार्यकर्ता सोमवार सुबह सभी अलग-अलग अंदाज में प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान जहां एक ओर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया अनिल कुमार चौधरी तांगे पर नजर आए तो कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी में पहुंचकर विरोध जताया।

loksabha election banner

वहीं, प्रदर्शन की कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी उपराज्यपाल निवास की ओर बढ़े तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। वे उपराज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने जा रहे थे।

इससे पहले सोमवार सुबह इंद्रप्रस्थ कॉलेज के पास प्रदर्शन कर रहे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और बसों में भरकर उन्हें नजदीक के थाने में ले जाया गया है।

समाचार  एजेंसी एएनआइ द्वारा जारी तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भिड़त भी हुई है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए धारा-144 लागू है और किसी को भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी (Anil Kumar Chaudhary, President of Delhi Pradesh Congress Committee) का आरोप है कि केंद्र द्वारा एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने और दिल्ली सरकार द्वारा वैट में इजाफा करने से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।

वहीं, इससे  पहले रविवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ लोक समाज पार्टी (लोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर शर्मा एडवोकेट की अगुआई में कार्यकर्ताओं द्वारा खजूरी चौक पर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान शर्मा ने कहा कि संकट के समय डीजल व पेट्रोल के दामों की गयी रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोत्तरी ने किसान सहित आम लोगों की कमर तोड़ी दी है।

गौरी शंकर शर्मा ने आगे कहा कि सरकार जल्दी से पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस ले। इस दौरान बड़ी संख्या में खजूरी थाने के पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर प्रदर्शन को रुकवा दिया। साथ ही कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर थाने भी ले जाया गया। बाद में सभी को थाने से रिहा कर दिया गया। इनमें पार्टी के कोषाध्यक्ष, मो. शहनवाज, मजदूर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश कुमार सेन, उपाध्यक्ष हरिशंकर तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.