Move to Jagran APP

Raju Shrivastav Death: जब राजू को पहली बार अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के लिए मिले थे 50 रुपये, यहीं से एक फैसले ने बदल दी थी जिंदगी

Raju Shrivastav News कॉमेडियन-एक्टर राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं हैं। बुधवार को उनका दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में निधन हो गया था। बृहस्पतवार को उनका मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया। उन्होंने जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव देखे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की।

By GeetarjunEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 03:41 PM (IST)
Raju Shrivastav Death: जब राजू को पहली बार अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के लिए मिले थे 50 रुपये, यहीं से एक फैसले ने बदल दी थी जिंदगी
जब राजू को पहली बार अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के लिए मिले थे 50 रुपये।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कॉमेडियन-एक्टर राजू श्रीवास्तव (Comedian-Actor Raju Srivastav) अब हमारे बीच नहीं हैं। बुधवार को उनका दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में निधन हो गया था। बृहस्पतवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। उन्होंने जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव देखे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) में आने के बाद उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई। हालांकि वो इस शो को जीत नहीं पाए थे।

loksabha election banner

राजू श्रीवास्तव बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के खासा पसंद किए जाते थे। वह शुरू से ही बिग बी की मिमिक्री किया करते थे। राजू कानपुर के रहने वाले थे। मुंबई पहुंचने से पहले उन्होंने कानपुर में कई शो किए थे, लेकिन उन्हें एक शो लिए 50 रुपये मिल थे। यह उनकी पहली कमाई थी।

ये भी पढ़ें- Shivaji Tallest Statue: गाजियाबाद में बन रही शिवाजी की सबसे ऊंची प्रतिमा, मुंबई में अरब सागर में लगाई जाएगी; खर्च होंगे 3600 करोड़ रुपये

शो ऑर्गेनाइजर ने दिए 50 रुपये

कानपुर में उन्हें एक शो करने के लिए बुलाया गया था। इस दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के लिए शो के ऑर्गेनाइजर ने उन्हें 50 रुपये दिए थे। इससे पहले वो फ्री में शो करने चले जाया करते थे। शो के बाद वो उस दिन घर चले गए। लेकिन दूसरे दिन वो शो के ऑर्गेनाइजर को 50 रुपये लौटाने चले गए।

फिर वो 50 रुपये गए थे लौटाने

उन्हें लगा था कि ये 50 रुपये उन्हें रखने के लिए दिए गए थे, लेकिन उन्हें पता चला कि उनकी मेहनत के लिए दिए थे। यहां से उन्हें पहली बार पता चला कि कॉमेडी और मिमिक्री से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। यहीं से उनके मन में मुंबई जाने का ख्याल आया।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: अश्लील वीडियो बना बैंककर्मी ने सगी बहनों से किया दुष्कर्म, पिता बोले- बेटियां आरोपित को कहती थीं अंकल

कानपुर से था राजू श्रीवास्तव का संबंध

उनके निधन की सूचना मिलते ही उनके गृह शहर कानपुर में शोक की लहर दौड़ गई। राजू श्रीवास्तव मूल रूप से उन्नाव के रहने वाले थे और उनके पिता बलई काका ने कानपुर आकर किदवई नगर के नयापुरवा में 1960 में घर बनवाया था। इसी घर में राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर, 1963 को हुआ था।

10 अगस्त को आया था कार्डियक अटैक

राजू श्रीवास्तव को जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान कार्डियक अटैक आया था, जिसके बाद 10 अगस्त को उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया। करीब 41 दिनों तक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को दुनिया को अलविदा कह दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.