नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi NCR Weather Alert: धूप खिलने से दिन के तापमान में भले ही थोड़ी वृद्धि हो रही हो, लेकिन अगले दो तीन दिन में दिल्ली के मौसम में फिर बदलाव आने वाला है। पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में ठंडी हवाओं के आने से तापमान में गिरावट के साथ ठिठुरन में भी इजाफा होगा।

रविवार को अधिकतम तापमान से 2 डिग्री कम 20.5 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 56 से 100 फीसद रहा। रविवार को सबसे ठंडा क्षेत्र जाफरपुर रहा जहां का न्यूनतम तापमान महज 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मुंगेशपुर में 5.4 जबकि लोधी रोड पर 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को आसमान तो साफ रहेगा, दिन में धूप भी खिलेगी, लेकिन अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 एवं 6 डिग्री सेल्सियस ही रहेगा। आने वाले समय में बर्फबारी के बाद चलनी वाली तेज हवाओं के चलते दिल्ली-एनसीआर में न केवल न्यूनतम तापमान बढ़ेगा, बल्कि सर्दी में भी इजाफा होगा।

दूसरी तरफ स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी हो सकती है। रविवार को दिल्ली एनसीआर का प्रदूषण नियंत्रण में ही दर्ज हुआ। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर बुलेटिन के अनुसार रविवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 232 दर्ज किया गया।

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस