Move to Jagran APP

CNG Price Hike in Delhi: राजधानी दिल्ली और NCR में महंगाई की मार, CNG की कीमत में 95 पैसे की हुई बढ़ोतरी

दिल्ली में आम आदमी को एक बार फिर महंगाई की मार झेलनी पड़ी है। CNG स्टेशनों का संचालन करने वाली IGL ने शनिवार CNG की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला किया है। सीएनजी अब दिल्ली एनसीआर में 95 पैसे महंगी हो गई है।

By AgencyEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 17 Dec 2022 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Dec 2022 02:07 PM (IST)
पिछले 9 महीने में दामों में 20 रुपये की बढ़ोतरी

नई दिल्ली, एएनआई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे NCR में आम आदमी को एक बार फिर महंगाई की मार झेलना पड़ेगी। दिल्ली-एनसीआर में CNG स्टेशनों का संचालन करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने शनिवार 17 दिसंबर से क्षेत्र में CNG की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला किया है। सीएनजी अब दिल्ली एनसीआर में 95 पैसे महंगी हो गई है।

loksabha election banner

ऑटो चालकों की बढ़ी मुश्किलें

CNG की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका असर आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है। इस बढ़ोतरी का सीधा असर ओला-उबर जैसी कैब सर्विस ऑटो चालकों को हो रहा है। ऑटो चालक लंबे समय से इस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे है। चालकों का कहना है कि सीएनजी की कीमत कुछ ही दिनों में लगभग डबल हो गई है।

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें अपने शहर के दाम

पिछले 9 महीने में दामों में 20 रुपये की बढ़ोतरी

पिछले नौ महीने में दिल्ली में CNG के दाम 20 रुपये से ज्यादा बढ़ गए हैं। इस साल मार्च में दिल्ली में सीएनजी की कीमत करीब 58 रुपये थी, जबकि शनिवार से इसकी कीमत 79.56 रुपये हो गई है। बता दें कि इससे पहले दिवाली में दामों की बढ़ोतरी का झटका आम आदमी को सहना पड़ा था। दिवाली में सीएनजी के दाम में 3 रुपये प्रति किलो और PNG के दाम में 3 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।

यह भी पढ़ें- CNG Price Hike: दिल्ली में फिर बढ़े CNG के दाम, 95 पैसे महंगी हुई गैस, जानें नए दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.