गुरुग्राम, जेएनएन। लोकसभा चुनाव-2019 में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन एवं अभिनंदन करने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुग्राम पहुंचे। यहां के सेक्टर-10ए स्थित निखिल गार्डन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री बतौर मुख्य अतिथि मनोहर लाल ने कहा कि लोगों के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है और हम देश की एकता के लिए सब कुछ दांव पर लगा देंगे।

कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की जड़ हैं। हमारा परिवार हमारा कार्यकर्ता है। उऩ्होंने कहा कि पिछले चुनाव में राष्ट्रवाद का मुद्दा जनता को सही बात बताने के लिए उठाया गया।  इंदिरा जी ने भी 1971 में उठाया था, लेकिन यह कांग्रेसी ही भूल गए। 

इस मौके पर उऩ्होंने कहा कि बिजली अधिक देने के साथ बचाने का भी काम किया और अब किसानों को 5 स्टार मोटर लगाने पर अनुदान देने जा रहे हैं। साथ ही कहा कि योग्यता के हिसाब से जॉब मिल रही है। किसान साल में दो बार फसल रजिस्ट्रेशन कराएंगे। अपने संबोधन में यह भी कहा कि अपराधी अपराध छोड़ दें नहीं हम नही छोड़ेंगे। साथ ही आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 को लेकर कहा कि  हमारा मिशन 75 प्लस है इसे आप सभी के बल पर पूरा करेंगे। इस समारोह में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, वन मंत्री राव नरबीर सिंह, गुड़गांव से विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना से विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी से विधायक बिमला चौधरी, चेयरमैन जीएल शर्मा व गार्गी कक्कड़ सहित चारों विधानसभा क्षेत्रों के पन्ना प्रमुख और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुए लोगों के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। 

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंगलवार को ही कहा था कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत में पार्टी कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रही है, इसलिए मुख्यमंत्री ने उनका हौसला बढ़ाने के लिए अभिनंदन समारोह की नई प्रथा शुरू की है। उन्होंने कहा था कि राजनीतिक क्षेत्र में यह पहला अवसर होगा, जब मुख्यमंत्री स्वयं पार्टी कार्यकर्ताओं का चुनावी जीत के बाद अभिनंदन करने के लिए प्रदेशभर का दौरा कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav