Move to Jagran APP

CM केजरीवाल ने फिर साधा प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना, कहा- 'देश को पढ़े-लिखे PM की जरूरत'

गुजरात हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सीएम ने कहा- कल के आदेश के बाद से बहुत सारे सवाल खड़े हो रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavSat, 01 Apr 2023 12:36 PM (IST)
CM केजरीवाल ने फिर साधा प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साथा है। सीएम ने उनकी शिक्षा पर सवाल उठाया है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले सालों में 60 हजार स्कूल बंद कर दिए गए हैं। देश में नोटबंदी लाई गई और तीन काले कृषि कानून लाए गए। इसके साथ ही ऐसे काम किए गए, जिससे जनता परेशान हुई है।

अब सवाल उठ रहा है कि देश के प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे होने चाहिए या नहीं। हाई कोर्ट के आदेश ने प्रधानमंत्री की शिक्षा पर उठ रहा सवाल और मजबूत हो गया है। कल के आदेश के बाद से बहुत सारे सवाल खड़े हो रहे हैं। अगर प्रधानमंत्री पढ़े लिखे हों तो आज भारत बहुत अच्छे से तरक्की कर सकता है।

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) April 1, 2023

गुजरात हाई कोर्ट से लगा झटका

आपको बता दें कि गुजरात हाई कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा था। हाई कोर्ट ने मुख्य सूचना आयोग (CEC) के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें पीएमओ के जन सूचना अधिकारी (PIO) और गुजरात विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय के पीआईओ को प्रधानमंत्री मोदी की स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री दिखाने का निर्देश दिया था। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री और स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।