Move to Jagran APP

Coronavirus: अस्पतालों की जानकारी के लिए दिल्ली सरकार 1 जून को जारी करेगी मोबाइल ऐप

Coronavirus सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि 5 जून तक दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 9500 बेड तैयार कर लिए जाएंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 01:09 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 02:15 PM (IST)
Coronavirus: अस्पतालों की जानकारी के लिए दिल्ली सरकार 1 जून को जारी करेगी मोबाइल ऐप
Coronavirus: अस्पतालों की जानकारी के लिए दिल्ली सरकार 1 जून को जारी करेगी मोबाइल ऐप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  Coronavirus : राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम बयान दिया है। सीएम केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले चिंता का विषय जरूर हैं, लेकिन इससे घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। दिल्ली सरकार ने इसके लिए पूरे प्रबंध कर लिए हैं। इसके तहत 5 जून तक दिल्ली में सिर्फ कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 9500 बेड तैयार कर लिए जाएंगे।

loksabha election banner

लक्षण कम तो घर पर कर सकते हैं इलाज

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में फिलहाल  65 सौ अतिरिक्त बेड उपलब्ध हैं। पिछले 15 दिन में 8000 नए मामले आए हैं, मगर अस्पतालों में सिर्फ 500 नए मरीज बढ़े हैं। दिल्ली में 17000 कोरोना मरीज हो चुके हैं, जबकि अस्पतालों में केवल 21 मरीज भर्ती हैं। बहुत से मामलों में लक्षण बहुत कम हैं। ऐसे लोग घर पर रहकर भी इलाज करा सकते हैं।

अस्पतालों की जानकारी को लेकर लॉन्च होगा मोबाइल ऐप

उन्होंने बताया सरकार सोमवार को एक मोबाइल ऐप जारी करने जा रही है, जिससे लोगों को पता चल सकेगा कि कोरोना को लेकर किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं।

विपक्ष को लिया निशाने पर

इसके साथ ही साथ अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी दलों से अपील की कि यह समय राजनीति का नहीं है। गंदी राजनीति करना ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कुछ लोग फर्जी और दूसरे राज्यों के वीडियो चलाकर दिल्ली सरकार की छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। जो ठीक नहीं है, वे ऐसा नहीं करें।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि हम राज्य (दिल्ली) में स्थायी तौर पर लॉकडाउन नहीं कर सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में आगामी 1 जून से शुरू होने जा रहे लॉकडाउन-5 के दौरान कई तरह की छूट मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.