नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  राजधानी में कोरोना के मामला रोज बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी चिंता की बात नहीं है। स्थिति नियंत्रण में है। दिल्ली सरकार पूरी नजर रखे हुए है। जरूरत के अनुसार कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि कोरोना से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाएं। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें।

अरविंद केजरीवाल शनिवार को कड़कड़डूमा के पास बाहुबली एन्क्लेव में कोरोना योद्धा राकेश जैन के स्वजन को एक करोड़ रुपये सहायता राशि का चेक देने पहुंचे थे। दिल्ली में फिर से पैर पसार रहे कोरोना को रोकने के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार ने कभी कोताही नहीं बरती। वक्त की जरूरत के अनुसार कदम उठाए गए। कोरोना काल में दिल्ली में की गई व्यवस्थाओं की पूरी दुनिया में सराहना की गई। उन्होंने कहा कि अब भी पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। हर स्तर पर निगरानी चल रही है। अस्पताल हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। राजधानी वासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिवंगत राकेश जैन के स्वजन को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। राकेश जैन बाड़ा हिंदू राव अस्पताल में लैब तकनीशियन थे। कोरोना से उनकी मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने 60 लाख रुपये का चेक मृतक की पत्नी संगीत जैन को प्रदान किया, जबकि 40 लाख रुपये का चेक उनकी मां मदन श्री जैन को दिया।

दिल्ली में शुक्रवार को पिछले 24 घंटे के दौरान 431 नए मामले सामने आए, जो 2 महीनों को दौरान सबसे अधिक हैं। इससे पहले इस साल नौ जनवरी को कोरोना वायरस संक्रमण के 519 मामले आए थे। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले पांच दिन के दौरान ही 1760 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 2100 के नजदीक पहुंच गई है। राहत की बात यह भी है कि पिछले 24 घंटे में 356 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं दो मरीजों की मौत हो गई।

यह भी जानें

  • दिल्ली में अब तक कुल छह लाख 42 हजार 870 मामले आ चुके हैं।
  • छह लाख 29 हजार 841 मरीज ठीक हो चुके हैं।
  • दिल्ली में मरीजों के ठीक होने की दर 97.97 फीसद है।
  • दिल्ली में मरीजों के ठीक होने की दर 98.12 पहुंच गई थी।
  • मृतकों की संख्या बढ़कर 10,936 हो गई है।
  • 564 मरीज अस्पतालों में व एक मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती है।
  • 1097 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।