Move to Jagran APP

CBSE Exam 2024: सीबीएसई ने जारी की कक्षा 10-12वीं की परीक्षा की तारीख, 15 फरवरी से होंगी शुरू; जानिए कब होगा कौन सा एग्जाम

केंद्रीय बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (CBSE) ने परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं जो 2 अप्रैल तक चलेंगी। सीबीएसई अधिकारियों ने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधा के लिए दो विषयों की परीक्षाओं के बीच में तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिया गया है। वहीं परीक्षाओं की डेटशीट तैयार करते समय प्रतियोगी परीक्षाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Tue, 12 Dec 2023 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2023 04:50 PM (IST)
सीबीएसई ने जारी की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेट शीट।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। केंद्रीय बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (CBSE) ने परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। कक्षा 10th (हाईस्कूल) और कक्षा 12th (इंटरमीडियट) की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 2 अप्रैल तक चलेंगी। वहीं, 10वीं की परीक्षाएं 13 मार्च को खत्म हो जाएंगी।

loksabha election banner

सीबीएसई अधिकारियों ने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधा के लिए दो विषयों की परीक्षाओं के बीच में तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिया गया है। वहीं, परीक्षाओं की डेटशीट तैयार करते समय प्रतियोगी परीक्षाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है।

एक परीक्षा सुबह साढ़े 10 बजे से 01:30 बजे तक हुआ करेगी और दूसरी परीक्षा सुबह साढ़े 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक हुआ करेगी।

12वीं की ये देखें परीक्षा डेट शीट-

कक्षा 10वीं की डेट शीट-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.