Move to Jagran APP

लाल किला के पास हत्या: बेटे के जाने का नहीं हो रहा यकीन, कैब ड्राइवर को चाकू मारकर गोलियों से भूनकर मार डाला

दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन लाल किले के नजदीक रूह कंपाने वाली वारदात आमने आई है जहां बीच चौराहे पर लूटपाट का विरोध करने पर हमलावरों ने चाकू से वार करने के बाद गोली मारकर कैब ड्राइवर की हत्या कर दी। जबकि पास ही खडे़ रेड लाइट पर भीख मांगने वाले 15 साल के भिखारी लड़के के पैर में भी एक गोली जा लगी।

By Jagran NewsEdited By: Geetarjun Published: Mon, 15 Apr 2024 08:21 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 08:21 PM (IST)
बेटे के जाने का नहीं हो रहा यकीन, कैब ड्राइवर को चाकू मारकर गोलियों से भूनकर मार डाला

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन लाल किले के नजदीक रूह कंपाने वाली वारदात आमने आई है, जहां बीच चौराहे पर लूटपाट का विरोध करने पर हमलावरों ने चाकू से वार करने के बाद गोली मारकर कैब ड्राइवर की हत्या कर दी। जबकि पास ही खडे़ रेड लाइट पर भीख मांगने वाले 15 साल के भिखारी लड़के के पैर में भी एक गोली जा लगी।

loksabha election banner

घायल भिखारी का एलएनजेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक कैब ड्राइवर की पहचान गली नंबर 34 जाकिर नगर निवासी मोहम्मद शाकिब के रूप में हुई है, जबकि घायल भिखारी की पहचान पलवल हरियाणा निवासी लवकुश के तौर पर हुई है।

मौत से सदमे में परिवार और दोस्त

मृतक कैब चालक शाकिब की मौत से घर, परिवार और दोस्त गहरे सदमें में हैं और अभी तक यकीन नहीं कर पा रहें हैं कि शाकिब अब उनके बीच नहीं रहा है। सबसे बुरा हाल शाकिब की पत्नी जोया और उनके पिता मोहम्मद शाहिद का है। पिता मोहम्मद शाहिद पूरी तरह टूट चुके हैं। शाहिद बताते हैं कि उनके छह बच्चें है चार लड़किया और दो लड़के। सभी बच्चों में शाकिब ने कभी उनकी कोई बात नहीं टाली।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

मृतक शाकिब की करीब डेढ़ साल पहले वर्ष 2022 में नवंबर के महीने में शादी हुई थी और एक छह महीने का बेटा है। शाकिब घर से बाहर होने पर बीच-बीच में वीडियो काल कर दोनो का हाल लेता रहता था। जोया के भाई मोनिश खान ने बताया कि उनकी बहन होशो-हवास खो बैठी है।

सोमवार सुबह भी वह यह कह रही थी कि शाकिब आएंगे उनके साथ डीनर करना है। रविवार को शाम पांच बजे शाकिब घर से निकला था और रात लगभग आठ बजे आखिरी बार अपनी पत्नी को वीडियो काल कर बात की थी और अपने बेटे को देखा था।

हादसे का फायदा उठाकर मार डाला

आरोपितों ने कैब और ई-रिक्शा की टक्कर का फायदा उठाते हुए कैब चालक को मारपीट कर लूटने की कोशिश की और विरोध करने पर उसे मार डाला। पुलिस को मौके से चार से पांच खोके मिले है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरें में कैद हुई है। कोतवाली थाना पुलिस ने हत्या, हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है। रात में ही फारेंसिक टीम ने पहुंच घटना स्थल पर पहुंच जांच की।

रविवार-साेमवार की रात ओला और उबर दोनों में अपनी कार चलाने वाला कैब चालक जाकिर नगर निवासी शाकिब सवारी छोड़कर अपने घर वापस जा रहा था। रविवार-सोमवार की देर रात लगभग 12 बजे कैब ड्राइवर शाकिब अपनी वैगनआर कार से छत्ता रेल, अंगूरी गूरी बाग लाल किला की रेड लाइट के पास पहुंचा, यहां एक ई रिक्शा चालक यूटर्न ले रहा था, ऐसे में दोनों की टक्कर हो गई और रिक्शा पलट गया।

जिस पर दोनो के बीच विवाद हुआ। इतनें में वहां एक स्कूटी पर एक व्यक्ति, एक महिला व एक बच्चे के साथ पहुंचा। दो लड़के वहां फुटपाथ पर खडे़ थे, जो पीछे आटो से आए थे, वह भी पहुंच गए और तीनों ने रिक्शा चालक का रिक्शा सीधा कराते हुए उससे कुछ बात की। रिक्शा चालक वहीं फुटपाथ पर बैठ गया,जबकि कैब ड्राइवर भी वहां से जाने के लिए अपनी कार में बैठ गया।

तभी तीनों ने उसे कार में ही मारना पिटना शुरू कर दिया। दो से तीन मिनट तक कार में ही चालक को पिटने के बाद उसे कार का गेट खोल बाहर खिंच लिया। बाहर निकाल कर तीनों ने शाकिब के साथ लगभग 15 मिनट तक मारपीट की। शाकिब भी विरोध में हाथपैर मार रहा था।

आसपास मौजूद लोग शाकिब के पक्ष में आने लगे तो तीनों में से एक ने शाकिब का मोबाइल छीन लिया और तीनों मौके से भागने लगे। आसपास के लोगों को अपने पक्ष में देख शाकिब ने भाग रहे तीनों आरोपितों में से एक को पकड़ लिया और उससे भीड़ गया। आरोपित ने इस पर अपने साथियों को आवाज लगाकर वापस बुलाया।

वापस आकर दोनो में से एक ने जहां कैब ड्राइवर के दाई तरफ चाकू मारा तो दूसरे बाइ तरफ उसके पेट से सटा कर गोली मार दी। शाकिब के पेट में दो गोलियां लगी हैं। जबकि इससे पहले डराने के लिए चलाई गोली वहां खडे़ 15 साल के भिखारी लड़के लवकुश के पैर में जा लगी थी।

गोली चलते ही आसपास जमा लोग पीछे भाग गए। इसके बाद तीनो आरोपित मौके से फरार हो गए। जिसके बाद मौके पर जमा लोग दोनों घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में लेकर गए, जहां डॉक्टर्स ने दिल्ली के जाकिर नगर निवासी कैब चालक शाकिब को मृत घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.