नई दिल्ली, जेएनएन/एएनआइ। दिल्ली के शाहीन बाग में जनता कर्फ्यू के बीच भी प्रदर्शन चल रहा है। रविवार को प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि धरना स्थल के पास पेट्रोल बम फेंका गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ की तरफ से जारी तस्वीरों में दिख रहा है कि धरना स्थल के पास सड़क पर आग लगी हुई है। आग को कुछ लोग बुझाते दिख रहे हैं। 

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने बताया कि रविवार सुबह 8 बजे दो बाइक सवार चेहरा ढक आए और चाय की दुकान पर दो पेट्रोल बम मारकर फरार हो फरार हो गए। घटना के वक़्त शाहीन बाग में करीब 20 प्रदर्शनकारी बैठे हुए थे। बम फेंकने की घटना कालिंदी कुंज के रास्ते पर हुई है।

डीसीपी आरपी मीणा का कहना है कि धरना स्थल से करीब 200 मीटर दूरी पर कुछ घटना घटी है। इसकी जांच की जा रही है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से आरोपियों को तलाश रही है। 

प्रदर्शनकारियों को हटाने पर सुनवाई कल

शाहीन बाग से सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। कोरोना वायरस का प्रसार रोकने की मांग करते हुए दायर याचिकाओं के अलावा शीर्ष कोर्ट में अन्य याचिकाएं लंबित हैं। जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस केएम जोसेफ और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ 23 मार्च को प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगी।

शीर्ष कोर्ट में नई याचिका वकील आशुतोष दुबे और भाजपा नेता एवं वकील नंद किशोर गर्ग ने दायर की है। इसमें कोरोना से उत्पन्न स्वास्थ्य आपदा को देखते हुए शाहीन बाग से तुरंत ही भीड़ हटाने या प्रदर्शनकारियों को हटाने का निर्देश देने की मांग की गई है। वकील अमित साहनी की ओर से और भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग की दूसरी याचिका पर भी शीर्ष कोर्ट सुनवाई करेगा।

जामिया का प्रदर्शन 24 घंटे स्थगित

उधर, जामिया मिल्लिया इस्लामिया में चल रहे सीएए और एनआरसी विरोधी प्रदर्शन के शनिवार को 100 दिन पूरे हो गए। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय के गेट पर पहुंचे। हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने एक जगह पर पांच लोगों से अधिक की संख्या में एकत्रित होने की चेतावनी जारी की है इसके बावजूद लोगों की जान को जोखिम में डाल कर प्रदर्शन जारी है और लोगों से अधिक संख्या में प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की जा रही है। जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने कोरोना वायरस को लेकर विश्वविद्यालय गेट पर चल रहे प्रदर्शन को 24 घंटे के लिए स्थगित किया है।

पूरे शहर की आबादी को संक्रमण की आशंका जामिया में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाले लोग भी शामिल होने के लिए पहुंचे। जबकि इससे पहले शाहीन बाग में शामिल होने वाले दो प्रदर्शनकारियों को कोरोना संक्रमण की जानकारी मिली थी।

ये भी पढ़ेंः  CAA Delhi Protest: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से नुकसान की भरपाई करेगा नगर निगम

Delhi Janta Curfew News: दिल्ली में खुले हैं सभी पेट्रोल पंप, ये सेवाएं भी नहीं की गई हैं बंद

Indian Railways: टिकट कैंसिल के बाद रिफंड के लिए न हो परेशान, रेलवे ने नियम में किया बदलाव

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस