Move to Jagran APP

'जय सियाराम' बोलने वाले ब्रिटेन के PM जाएंगे अक्षरधाम मंदिर, भगवान स्वामीनारायण के करेंगे दर्शन

G20 Summit ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शुक्रवार को अपनी पत्नी के साथ दिल्ली पहुंच गए। सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी भारत आई हैं। हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनका पत्नी का स्वागत किया है। ऋषि सुनक रविवार को दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे वहां पर भगवान स्वामीनारायण के दर्शन करेंगे।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariPublished: Fri, 08 Sep 2023 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 05:29 PM (IST)
दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर जाएंगे ब्रिटेन के PM

नई दिल्ली, एएनआई। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शुक्रवार को अपनी पत्नी के साथ दिल्ली पहुंच गए। राजधानी में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी-20 समिट के अलावा रविवार को दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे। 

अक्षरधाम मंदिर जाएंगे ब्रिटेन के PM

हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनका पत्नी का स्वागत किया। पिछले साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार सुनक भारत के दौरे पर हैं। जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने अलावा ऋषि सुनक रविवार यानी 10 सितंबर को दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे। 

शांगरी ला होटल में रुके हैं ऋषि सुनक

वह अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भगवान स्वामिनारायण के दर्शन करेंगे। हालांकि, मंदिर के पदाधिकारी ने अभी समय की पुष्टि नहीं की है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के लिए दिल्ली के शांगरी ला होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया है।

ऋषि सुनक ने बोला था जय सियाराम

खास बात है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का कुछ समय पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मोरारी बापू की कथा में जय सियाराम कहते नजर आए थे। उस दौरान मोरारी बापू से ऋषि सुनक ने कहा था कि मैं एक ब्रिटिश पीएम नहीं, एक हिंदू के नाते आया हूं।

दिल्ली पहुंचने से पहले ऋषि सुनक ने कहा कि वह स्पष्ट फोकस के साथ जी20 शिखर सम्मेलन में जा रहे हैं, जिसमें वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करना, अंतरराष्ट्रीय संबंध बनाना और सबसे कमजोर लोगों का समर्थन करना शामिल है।

सुनक के साथ PM मोदी की द्विपक्षीय बैठक

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ 9 सितंबर को जी-20 सम्मेलन से अलग द्विपक्षीय बैठक करेंगे। दोनों नेताओं ने इस साल मई में हिरोशिमा में जी7 शिखर सम्मेलन के मौके पर मुलाकात की और दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों के साथ-साथ भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते, नवाचार और विज्ञान पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें- 

G20 Summit LIVE: सुनक, शेख हसीना...जापान के PM भारत पहुंचे, राफेल से निगरानी; मेहमानों के लिए तैयार दिल्ली

G20 Summit के दौरान दिल्ली के कौन से बाजार खुले रहेंगे, कौन से रहेंगे बंद; जानिए पूरी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.