Move to Jagran APP

झुग्गी बस्तियों में भाजपा लगाएगी स्वास्थ्य शिविर, आदेश गुप्ता ने कहा- दिल्ली सरकार को गरीबों की चिंता नहीं

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जनता की सेवा कदिरने के लिए राजधानी के डाक्टर पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ से जुड़ रहे हैं। कोरोना संकट के दौर में चिकित्सा प्रकोष्ठ ने सराहनीय काम किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jul 2022 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jul 2022 05:01 PM (IST)
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। भाजपा झुग्गी बस्तियों में रहने वालों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जनता की सेवा कदिरने के लिए राजधानी के डाक्टर पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ से जुड़ रहे हैं। कोरोना संकट के दौर में चिकित्सा प्रकोष्ठ ने सराहनीय काम किया है। मरीजों की जांच व उपचार करने के साथ ही निश्शुल्क दवा वितरण किया गया। प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को गरीबों की चिंता नहीं है। स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल है। इस मौके पर डा. सुशील विजय के साथ कई डाक्टरों ने भाजपा की सदस्यता ली। प्रदेश अध्यक्ष ने इनका पार्टी में स्वागत किया। डा. नेहा विजय, डा. अजय, डा. देव एवं डा. लोकेश विजय सहित अन्य लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली।

ग्राहकों और दुकानदारों को कर रहे जागरूक

इधर, सरकार की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। निगम की ओर से कार्रवाई की जा रही है लेकिन अभी भी कई दुकानदार व ग्राहक ऐसे हैं जो जागरूक नहीं हुए हैं। ऐसे में हम दुकानदारों व ग्राहकों को जागरूक करने का कार्य जल्द शुरू करेंगे। द्वारका सी वार्ड में सेक्टर-8,9 में बाजार स्थित है। यहां पर दुकानदारों के साथ बैठक की जाएगी और उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह बात पूर्व निगम पार्षद सुषमा गोदारा ने कहीं।

कपड़े का थैला लेकर जाएं

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बाजारों में ग्राहकों को जागरूक करने का कार्य किया जाएगा। इस दौरान कपड़े के थैले उनके बीच वितरित किए जाएंगे। इससे लोगों में जागरूकता आएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को यह आदत डालनी होगी कि बाजार जाते समय वे अपने साथ कपड़े का थैला लेकर जाएं। आज के समय में सिंगल यूज प्लास्टिक पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचा रहा है। कूड़े के ढेर में हर जगह यह प्लास्टिक दिखाई देती है। इसका निस्तारण नहीं हो पाता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.