Move to Jagran APP

जफरूल इस्लाम के बिगड़े बोल पर BJP नेताओं ने कहा- बिगाड़ रहे माहौल

Zafarul-Islam Khan दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम ने अपने फेसबुक पर एक ऐसा पोस्ट किया है जिस पर विवाद छिड़ गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 12:03 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 08:02 AM (IST)
जफरूल इस्लाम के बिगड़े बोल पर BJP नेताओं ने कहा- बिगाड़ रहे माहौल
जफरूल इस्लाम के बिगड़े बोल पर BJP नेताओं ने कहा- बिगाड़ रहे माहौल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Zafarul-Islam Khan:  दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम के विवादित फेसबुक पोस्ट पर घमासान शुरू हो गया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि जिस दिन भारत के मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ हो रहे जुल्म की शिकायत कर दी, सैलाब आ जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा ने इसकी कड़ी निंदा की है। पार्टी नेताओं ने इसे देश की छवि खराब करने की साजिश करार देते हुए जफरूल को पद से हटाने की मांग की।भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा कि दोस्तों मैं आपके समक्ष दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम खान साहब की लिखी चिट्ठी की प्रति पेश कर रहा हूं। इस चिट्ठी में न केवल जाकिर नाइक को हीरो के रूप में प्रस्तुत किया गया है, अपितु इसमें हमले की धमकी भी दी गई है।

दिल्ली विधानसभा में भाजपा विधायक दल के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जफरूल को तुरंत पद से हटाने की मांग की है। विधायक विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि झूठ बोलकर देश की छवि धूमिल की जा रही है। सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की भी शर्मनाक कोशिश है। भारत विरोधी मानसिकता वाले व्यक्ति के खिलाफ अर¨वद केजरीवाल सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर का कहना है कि दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष देश के हिंदुओं को चेतावनी दे रहे हैं कि मुस्लिम अरब देशों की शरण में जाकर सजा दिलाएंगे। वह देश के माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर भी शिकायत की है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि आतंकी सोच वाले जाकिर नाइक का समर्थन करने व देश के अंदर हमलों की बात करने वाले को तुरंत पद से हटाया जाना चाहिए।

जानिए- कौन हैं जफरूल इस्‍लाम खान

  • जफरूल इस्लाम 14 जुलाई, 2017 को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष बने और वर्तमान में वे इस पद पर हैं।
  • 2016 में मिल्ली गजट से जुड़े जफरूल इस्लाम को इस्लामिक विद्वान के तौर पर जाना जाता है।
  • वह  अंग्रेजी, उर्दू और अरबी में अब तक 50 से ज्यादा किताबें लिख चुके हैं।
  • वह ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस-ए-मुशावरत में 3 बार बतौर अध्यक्ष भी अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.