Move to Jagran APP

भाजपा सांसद गौतम गंभीर को कश्मीर से दूर रहने की चेतावनी, 17 घंटे में दो बार मिली जान से मारने की धमकी

गौतम गंभीर के निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने सेंट्रल दिल्ली पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान को शिकायत दी है। इसके बाद गंभीर के राजेंद्र नगर स्थित आवास पर सुरक्षा में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। गंभीर की सुरक्षा में एक पुलिसकर्मी की तैनाती पहले से है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:57 AM (IST)
सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी मिली है।

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी मिली है। 17 घंटे के अंतराल में दो बार उन्हें और उनके परिवार को मारने की धमकी दी गई है। आइएसआइएस, कश्मीर नाम की आइडी से भेजी गई ईमेल में उन्हें राजनीति और कश्मीर मुद्दे से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। इस संबंध में गौतम गंभीर के निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने सेंट्रल दिल्ली पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान को शिकायत दी है। इसके बाद गंभीर के राजेंद्र नगर स्थित आवास पर सुरक्षा में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। गंभीर की सुरक्षा में एक पुलिसकर्मी की तैनाती पहले से है। पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं गंभीर की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

loksabha election banner

परिवार को जान से मारने की मिली धमकी

पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर को पहली धमकी मंगलवार रात 9:26 बजे उनकी ईमेल आइडी पर मिली। इसमें सिर्फ एक लाइन लिखी हुई थी कि हम तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे। ईमेल आने के तुरंत बाद शिकायत पुलिस में दे दी गई। पुलिस मामले की जांच कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही थी कि ईमेल कहां से भेजी गई? इसी दौरान बुधवार दोपहर 2:32 बजे दूसरी बार धमकी आ गई। इसमें गौतम गंभीर के घर का छह सेकेंड का वीडियो भी था। इसमें भेजने वाले ने अंग्रेजी में लिखा कि हम तुम्हें मारना चाहते थे लेकिन कल तुम बच गए। अगर तुम अपने परिवार की जिंदगी से प्यार करते हो तो राजनीति और कश्मीर मुद्दे से दूर रहो। बता दें कि गौतम गंभीर राष्ट्रवाद और सीमा की सुरक्षा को लेकर मुखर रहते हैं।

पंंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष पर कसा था तंज 

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताने पर उन्होंने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि आप अपने बच्चों को सीमा पर भेजिये, इसके बाद आतंकवादी देश के मुखिया को अपना बड़ा भाई बताइए। इसके साथ उन्होंने भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्तमान को वीर चक्र मिलने पर ट्वीट कर उन्हें अपना भाई बताया था। गौतम गंभीर ने कश्मीर में चुनाव प्रचार भी किया था।

जानिए क्या कहती है पुलिस

साइबर सेल, क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल और आइबी सहित सभी संबंधित एजेंसियों को सूचना दे दी गई। आइपी एड्रेस से पता लगाया जा रहा है कि ईमेल कहां से भेजी गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

श्वेता चौहान, पुलिस उपायुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.