Move to Jagran APP

Wedding Shopping in Delhi: दिल्ली की इन 4 मार्केट में करें शादी की शॉपिंग, कम दामों में मिलेगा डिजाइनर कलेक्शन

Delhi Market शादी का सीजन आते ही लोग खरीदारी के लिए बाजारों का रुख करते हैं। देशभर से लोग राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शादी के कपड़ों की शॉपिंग करने आते हैं। यहां के चांदनी चौक लाजपत नगर जैसे बाजारों में किफायती दामों में डिजाइनर कपड़े मिलते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 13 Nov 2022 03:14 PM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 08:40 AM (IST)
Wedding Shopping in Delhi: दिल्ली की इन 4 मार्केट में करें शादी की शॉपिंग, कम दामों में मिलेगा डिजाइनर कलेक्शन
दिल्ली के इन बाजारों से करें सस्ते दामों में शादी की शॉपिंग

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। शादी का सीजन शुरू होने के साथ ही लोग हर जगह परफेक्ट आउटफिट की तलाश में बाजारों में निकल पड़ते हैं। दूल्हा-दुल्हन से लेकर उनके माता-पिता, भाई-बहन और रिश्तदारों में शॉपिंग को लेकर उत्साह देखते बनता है। शादी सीजन के दौरान देशभर से लोग राष्ट्रीय राजधानी में खरीदारी के लिए आते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपनी या परिवार के किसी सदस्य की शादी की शॉपिंग के लिए बढ़िया मार्केट की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपकी मुश्किल आसान कर देते हैं।

loksabha election banner

दिल्ली का बाजार और यहां के किफायती कपड़ों के बारे में तो सब जानते हैं। यहां पर शादी के लिए डिजाइनर लहंगा, शेरवानी, साड़ी, सूट, गहने, जूते समेत फैशन की लगभग हर चीज अन्य जगहों की तुलना में कम दामों में मिल जाते हैं। तो आइए देखें दिल्ली के मशहूर बाजार, जहां से आप शादी के लिए पसंदीदा आउटफिट खरीद सकते हैं।

चांदनी चौक बाजार

पुरानी दिल्ली में स्थित चांदनी चौक मार्केट (Chandani Chowk) राजधानी के सबसे प्रसिद्ध और पुराने बाजारों में से एक है। खासकर शादी के लिए लहंगा, साड़ी, ज्वैलरी, शेरवानी जैसी ट्रेडिशनल शॉपिंग के लिए चांदनी चौक काफी मशहूर है। यहां पर आपको बॉलीवुड के डिजाइनर लहंगों की कॉपी बेहद किफायती दामों पर मिल जाएगी। इसके अलावा बनारसी और सिल्क साड़ियों के भी बेहतरीन कलेक्शन यहां मिलते हैं।

लाजपत नगर

दिल्ली में एथनिक कपड़ों की खरीदारी के लिए लाजपत नगर महिलाओं की पहली पसंद है। यहां पर लेटेस्ट डिजाइन के लहंगे, सलवार सूट, कुर्तियां, साड़ियां वगैरह आसानी से मिल जाती है। यहां के कपड़ों की क्वालिटी भी काफी अच्छी रहती है, जिसे पहनने के बाद हर कोई आपकी तारीफ जरूर करेगा। हालांकि, दिल्ली के बाकि जगहों की तुलना में यहां मोलभाव की गुंजाइश कम होती है। 

गांधीनगर मार्केट

अगर आप शादी के लिए थोक में कपड़े खरीदने की प्लानिंग में हैं, तो दिल्ली का गांधीमार्केट इसके लिए बेस्ट जगह है। यहां पर आपको 3 या 12 कपड़ों के सेट थोक के भाव में मिल जाएंगे। खासतौर पर रेडिमेड कपड़ों के लिए यह जगह सबसे बढ़िया जगह हैं। यहां पर लड़कियों के लिए शरारा सूट, पलाजो सेट, अनारकली कुर्तियां कम दामों में मिल जाएगी। लड़कों के लिए भी यहां जींस, शर्ट, कुर्ता वगैरह के कई ऑप्शन मिलते हैं।

करोल बाग मार्केट

दिल्ली के करोल बाग मार्केट में लोक अक्सर संगीत, हल्दी, मेंहदी और शादी के कपड़ों की खरीदारी करने के लिए आते हैं। कई बार आपकों चांदनी चौक के कपड़े महंगे लग सकते हैं। ऐसे में करोल बाग आपका फेवरेट शॉपिंग डेस्टिनेशन हो सकता है। करोल बाग में डिजाइनर लहंगों के साथ-साथ दूल्हे की मैचिंग शेरवानियां भी कम दामों में मिल जाती हैं।

इसके अलावा रेडिमेड मेंस सूट, धोती-कुर्ता और कुर्ता-पायजामा समेत अन्य चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं। अगर आपका बजट इजाजत देता है तो इस लोकप्रिय मार्केट में मशहूर वेडिंग क्लोथ ब्रांड जैसे मान्यवर, मोहे, दीवान साहब, मीना बाजार के स्टोर भी हैं, जहां से आप कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं।

दिल्ली की फेमस Bengali Market की मिठाई और चाट के चटोरे हैं Big-B समेत बड़ी हस्तियां, एक बार खाकर नहीं भरेगा मन

Rajpath New Name: राजपथ अब कहलाएगा कर्तव्य पथ, तीन बार बदले गए नाम, जानिए 100 साल पुराना इतिहास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.