Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- आजादी के बाद बेराजगारी दर सबसे ज्‍यादा

बजट पेश होने से पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि नोटबंदी एक आपदा नहीं थी, बल्‍कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 02:03 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- आजादी के बाद बेराजगारी दर सबसे ज्‍यादा
अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- आजादी के बाद बेराजगारी दर सबसे ज्‍यादा

नई दिल्‍ली, जेएनएन। पीयूष गोयल के द्वारा बजट पेश होने से पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि नोटबंदी एक आपदा नहीं थी, बल्‍कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला था। अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर दिया है। पीएम मोदी नोटबंदी के जरिए एनएसएसओ का डाटा छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। भारत के सभी लोग जान रहे हैं कि मोदी सरकार के राज में बेरोजगारी सबसे ज्‍यादा है। आजादी के बाद से अभी बेरोजगारी की दर सबसे ज्‍यादा है।

loksabha election banner

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने भुवनेश्‍वर के कार्यक्रम में कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी देश गरीब है, जिस ढंग से देश का विकास होना चाहिए नहीं हो सका है। आज भी देश में करोड़ों लोग गरीब हैं और सबसे अधिक गरीब लोग ओडिशा में है।

कांग्रेस भाजपा एवं बीजू जनता दल सब मिलकर देश को लूट रहे हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को भुवनेश्वर में आम आदमी पार्टी एवं सामाजिक न्याय अभियान की तरफ से आयोजित सभा संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को घेरा था।।

केजरीवाल ने कहा कि ओडिशा में संयुक्त गठबंधन की सरकार है भाजपा के पॉकेट में बीजू जनता दल है तो बीजू जनता दल के पात्र में कांग्रेस है, ऐसे में यहा पर कोई विरोधी दल नहीं है, सब मिलकर एक साथ लूट रहे हैं। पांच साल में लोगों को दिखाने के लिए चुनाव लड़ते हैं, फिर मिलकर लूटना शुरू कर देते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सरकारी स्कूल का रिजल्ट प्राइवेट स्कूल से बेहतर है। हमारी सरकार आने से पहले दिल्ली में भी प्राइवेट स्कूल वाले लोगों को लूट रहे थे मगर जब से हमारी सरकार बनी वे फीस बढ़ाना बंद कर दिए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं होता है, मगर हम एक रुपये यूनिट में बिजली देते हैं। ओडिशा में बिजली का उत्पादन होने के बावजूद प्रति यूनिट 5 रुपये बिजली मिल रही है। ओडिशा सरकार खदान माफिया के कब्जे में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.