Move to Jagran APP

Delhi: मेट्रो में बिकिनी के पहले 'कपल किस' और 'महिलाओं का जुबानी जंग'... इन घटनाओं के चलते जमकर कटा था बवाल

राजधानी दिल्ली की मेट्रो की देश के साथ-साथ दुनिया में भी चर्चा रहती है। लाखों लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की क्षमता रखने वाली दिल्ली मेट्रो में कई बार एसी घटनाएं घटती है जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा होती है।

By Abhi MalviyaEdited By: Abhi MalviyaPublished: Tue, 04 Apr 2023 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2023 11:56 PM (IST)
Delhi: मेट्रो में बिकिनी के पहले 'कपल किस' और 'महिलाओं का जुबानी जंग'... इन घटनाओं के चलते जमकर कटा था बवाल
राजधानी दिल्ली की मेट्रो की देश के साथ-साथ दुनिया में भी चर्चा रहती है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क।  राजधानी दिल्ली की मेट्रो की देश के साथ-साथ दुनिया में भी चर्चा रहती है। लाखों लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की क्षमता रखने वाली दिल्ली मेट्रो में कई बार ऐसी घटनाएं घटती हैं, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाती हैं।

prime article banner

ताजा मामला मेट्रो में यात्रा करने वाली उस युवती को लेकर है, जो तथाकथित रूप से अमर्यादित कपड़े पहनकर यात्रा कर रही थी। युवती का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो पर आपत्ति जताते DMRC की तरफ से भी एक्शन लेने की बात कही गई है। हालांकि, यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी मेट्रो में ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं, जिनकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए हैं।

मेट्रो में कपल ने किया था किस

दिल्ली मेट्रो में ट्रैवल करने वाले एक कपल का वीडियो जमकर वायरल हुआ था। कपल मेट्रो में सरेआम किस कर रहे थे। इसी बीच लोगों ने उनका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। किस करने वाले इस वीडियो की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हुई थी। वायरल होने वाले इस वीडियो पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आई थी। लोगों का कहना था कि पब्लिक प्लेस पर लोग कुछ भी कर रहे हैं और मेट्रो की तरफ से इस पर कोई सख्ती नहीं बरती जा रही।

मेट्रो ट्रेक पर शख्स ने की थी पेशाब

मेट्रो स्टेशन पर बेहद शर्मनाक हरकत का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें एक शख्स मेट्रो स्टेशन पर खड़े होकर मेट्रो के ट्रैक पर पेशाब कर रहा था। जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन का था। इस वीडियो को लेकर एक युवक ने ट्विटर पर DMRC (दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन, DMRC) को टैग करते हुए मामले की शिकायत भी की थी।

जब महिलाओं के बीच हुआ था जुबानी वार

मेट्रो में दो महिलाओं का एक ही सीट के लिए एक-दूसरे से झगड़ा करने वाला वीडियो भी काफी सुर्खियों में रहा था। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक महिला कहती नजर आ रही है कि सीट रिजर्व करने का किसी को हक नहीं है। साथ ही इस वीडियो में एक युवती को बर्गर खाते हुए भी देखा जा रहा है, जो कि मेट्रो में प्रतिबंधित है।

क्या कहते हैं नियम?

इन मामलों को लेकर DMRC बार-बार लोगों को नियम याद दिलाती रहती है। ताजा मामले को लेकर DMRC ने कहा है कि मेट्रो के संचालन और रखरखाव अधिनियम की धारा 59 के तहत अभद्रता एक दंडनीय अपराध है। इसके साथ ही डीएमआरसी ने कहा कि यात्रियों से शिकायत मिलने पर इन लोगों पर सख्त कार्रवाई भी की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.