नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Arvind Kejriwal VIDEO News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद इन दिनों गुजरात के दौरे पर है। वहां पर वो तमाम जगहों पर सभाएं कर रहे हैं, टाउनहाल कार्यक्रम कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक कार्यक्रम के दौरान बाल्मीकि समाज के एक युवक हर्ष सोलंकी ने अरविंद केजरीवाल से एक सवाल पूछ लिया? अरविंद केजरीवाल ने हर्ष को भरे मंच से उनके इस सवाल का जवाब दिया और साथ ही न्योता भी दे डाला।

किसी को उम्मीद नहीं थी कि हर्ष की ये बेबाकी उनको चर्चा का विषय बना देगी। आम लोगों की तरह जीवन जीने वाले हर्ष के जीवन में अचानक से इतना बड़ा बदलाव आ जाएगा। सपनों में हवाई जहाज में सफर करने की सोचने वाले हर्ष के पूरे परिवार को एक साथ सफर करने का मौका मिलेगा। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पर खाने का निमंत्रण भी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर वो वीडियो शेयर किया है जिसमें हर्ष सोलंकी अपने हाथ में माइक लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछते हैं। उसके बाद अरविंद केजरीवाल उनके सवाल का जवाब देते हैं और साथ ही हवाइ टिकट के साथ हर्ष और उनके पूरे परिवार को खाने का निमंत्रण भी दे देते हैं। हर्ष के परिवार में माता-पिता समेत कुल पांच लोग हैं। पांचों लोगों के हवाई जहाज के टिकट आदि आने-जाने की व्यवस्था मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं की है।

हर्ष सोलंकी की बेबाकी से प्रभावित अरविंद केजरीवाल

पिछले दिनों अहमदाबाद में एक रैली के दौरान हर्ष सोलंकी भीड़ के बीच उठ खड़े हुए उन्होंने अपने हाथ में माइक पकड़ लिया और सीएम अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछने लगे। उनकी ये बेबाकी अरविंद केजरीवाल को अच्छी लगी। बात चुनाव से पहले नेताओं के दलितों, गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों के घर खाने को लेकर जुड़ी हुई थी। इसी पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले तुम मेरे घर खाने पर आओ फिर मैं अगली बार जब भी अहमदाबाद आऊंगा, तुम्हारे घर खाना आऊंगा।

भगवंत मान ने कहा - पंजाब भवन में होगा रहने का इंतजाम

इसी कार्यक्रम में मंच पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद थे। जब सीएम अरविंद केजरीवाल ने हर्ष को अपने आवास पर खाने पर बुलाया तो सीएम भगवंत मान भी बोल उठे। उन्होंने कहा कि थोड़ा मौका हमें भी मिलना चाहिए, हर्ष के रूकने का इंतजाम दिल्ली स्थित पंजाब भवन में होगा। वहां रूकने के दौरान दिल्ली के स्कूल और अस्पताल भी देखना, उसके बाद यहां आकर लोगों को बताना।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट