Move to Jagran APP

Air India Case: शंकर मिश्रा की न्यायिक हिरासत बढ़ी, क्रू सदस्यों ने आरोपित को महिला पर पेशाब करते नहीं देखा था

Air India Urinating Case दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने फ्लाइट में पेशाब मामले को लेकर आरोपित शंकर मिश्रा की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। वहीं एयर इंडिया के क्रू सदस्यों का कहना है कि उन्होंने आरोपित को महिला पर पेशाब करते नहीं देखा था।

By Bhagwan JhaEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 22 Jan 2023 08:44 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 08:44 AM (IST)
Air India Case: शंकर मिश्रा की न्यायिक हिरासत बढ़ी, क्रू सदस्यों ने आरोपित को महिला पर पेशाब करते नहीं देखा था
Air India Case: शंकर मिश्रा की न्यायिक हिरासत बढ़ी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। न्यूयार्क-नई दिल्ली की एयर इंडिया फ्लाईट में 26 नवंबर को हुए पेशाब मामले में नई जानकारी सामने आई है। घटना के अगले दिन 27 नवंबर को ई-मेल के माध्यम से एयर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई जानकारी में कई नई बातें सामने आई है। मेल में विमान के 8ए सीट पर बैठे यात्री की गतिविधि पर आपत्ति जताई गई है।

loksabha election banner

क्रू सदस्यों द्वारा दी गई रिपोर्ट में लिखा है कि सीट संख्या 9ए पर बैठी महिला यात्री ने सीट संख्या 8सी पर बैठे यात्री शंकर मिश्रा पर पेशाब करने का आरोप लगाया। इसके बाद विमान के क्रू सदस्यों ने उनके कपड़े, जूते सहित अन्य सामान साफ किए। साथ ही जूते को सेनिटाइज किया। महिला को विश्वास दिलाया गया कि इस घटना को एयर इंडिया गंभीरता से लेगा और उनकी पूरी मदद की जाएगी। क्रू सदस्यों ने महिला से कहा कि अगर उन्हें विमान से उतरने के दौरान किसी प्रकार की मदद चाहिए होगी तो वह भी मुहैया कराई जाएगी।

"मुझ पर आरोप लग रहे हैं तो बिना शर्त माफी मांगता हूं"

मेल में लिखा है कि महिला के आरोप लगाने के बाद जब शंकर मिश्रा को इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने पहले इस घटना को लेकर अनभिज्ञता जताई। शंकर ने कहा कि इस घटना के संबंध में कुछ याद नहीं है, फिर भी अगर मुझपर आरोप लग रहे हैं तो बिना शर्त माफी मांगता हूं और महिला यात्री इसके बदले कंपनसेशन चाहती हैं तो वह भी देने को तैयार हूं।

महिला यात्री व शंकर मिश्रा के बीच हुई थी बातचीत

जब शंकर मिश्रा से कहा गया कि महिला पुलिस से शिकायत करना चाहती है तो उसने कहा कि कम से कम एक बार मुझे महिला यात्री से बात करने दी जाये, जिससे कि वह अपनी बात रख सके। मेल में लिखा है कि इसी दौरान महिला यात्री एयर इंडिया से कंपनसेशन की मांग करने लगी। क्रू सदस्यों ने महिला यात्री से कहा कि शंकर मिश्रा माफी मांग रहा है और कंपनसेशन देने को तैयार है तो महिला शंकर मिश्रा से मिलने के लिए तैयार हो गई। इसके बाद महिला यात्री व शंकर मिश्रा के बीच बातचीत हुई, जिसमें शंकर मिश्रा ने माफी मांगी और कंपनसेशन देने की बात कही।

ई-मेल में सीट संख्या 8ए पर बैठे यात्री की हरकत पर जताई गई आपत्ति

मेल में लिखा है कि सीट संख्या 8ए पर बैठे यात्री को जब इस मामले की जानकारी मिली तो वह महिला को एयर इंडिया से कंपनसेशन की मांग करने के लिए उकसाने लगा। साथ ही इस मामले को मीडिया के समक्ष ले जाने की बात महिला यात्री से कही। इसके बाद अभी तक क्रू के व्यवहार की सराहना करने वाली महिला यात्री अचानक क्रू के सदस्यों पर आरोप लगाने लगी कि उसके सामान की सफाई नहीं की गई। साथ ही महिला बार-बार कह रही थी सीट संख्या 8ए पर बैठे यात्री उनकी पूरी मदद करेंगे।

मेल में लिखा है कि सीट संख्या 8ए पर बैठे यात्री फर्स्ट क्लास में अपग्रेड करने की बात पूर्व में एयर इंडिया के क्रू के सदस्यों से की थी, लेकिन नियमों का हवाला देते हुए उन्हें मना कर दिया गया था। मेल में लिखा है कि महिला यात्री व सीट संख्या 8ए पर बैठे शख्स इस मामले को मीडिया व इंटरनेट मीडिया पर ले जाने की बात कई बार कही है। विमान के क्रू ने अपना कार्य इमानदारी पूर्वक किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.