Move to Jagran APP

तीसरी बार PM बने मोदी, सोमनाथ भारती सिर मुंडाएंगे या नहीं; AAP नेता ने खुद बताया

नरेंद्र मोदी ने रविवार (9 जून) को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इस पर आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने अपने सिर मुंडवाने वाले बयान पर यूटर्न लिया है। आप नेता ने पहले नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर अपना सिर मुंडवाने की कसम खाई थी। सोमनाथ भारती ने रविवार को अपना वादा पूरा करने से इनकार कर दिया।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Mon, 10 Jun 2024 09:43 AM (IST)
तीसरी बार PM बने मोदी, सोमनाथ भारती सिर मुंडाएंगे या नहीं; AAP नेता ने खुद बताया
तीसरी बार PM बने मोदी, सोमनाथ भारती सिर मुंडाएंगे या नहीं; AAP नेता ने खुद बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सोमनाथ भारती ने अपने 'सिर मुंडवाने' वाले बयान पर यूटर्न लिया है। आप नेता ने पहले नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर अपना सिर मुंडवाने की कसम खाई थी।

सोमनाथ भारती ने रविवार को अपना वादा पूरा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मोदी का तीसरा कार्यकाल केवल उनका अपना नहीं है, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के समेकित प्रयासों का परिणाम है।

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल आने के बाद एक जून को आम आदमी पार्टी (आप) नेता और नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने यह बयान दिया था। उन्होंने घोषणा की थी कि अगर नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगे।

ये भी पढ़ें-

New Delhi Chunav Result 2024: केजरीवाल और अजय माकन के गढ़ में सेंध लगाने वाली कौन हैं बांसुरी स्वराज

एग्जिट पोल को लेकर किया था दावा

सोमनाथ ने दावा किया था कि चार जून को मतगणना के बाद सारे एग्जिट पोल गलत साबित हो जाएंगे। सोमनाथ भारती ने कहा था कि आइएनडीआइ गठबंधन दिल्ली की सभी सातों सीट पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने अपने सिर मुंडवाने की घोषणा की तुलना दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्वराज से की थी।

नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी व सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने चुनाव में भारती को शिकस्त दी है। बता दें कि सुषमा स्वराज ने वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में कहा था कि अगर सोनिया गांधी पीएम बनती हैं तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगी।

हालांकि, ऐसी स्थिति नहीं बनी और तब मनमोहन सिंह पीएम बने थे। वहीं, इस मामले पर भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा ने एक्स पर पोस्ट कर सोमनाथ से कहा था कि कृपया जो भी करें उसका वीडियो अपलोड करें।