नई दिल्ली, एनएनआइ। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) से कस्टम विभाग ने जांच पड़ताल के दौरान 7 अफगानी यात्रियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, मेडिकल जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, जिसमें सातों अफगानी यात्रियों के शरीर से 1957 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है।

कस्टम विभाग के कमिश्वनर के मुताबिक, 16 नवंबर को 7 अफगानी यात्रियों की संदिग्ध हरकतों की वजह से पूछताछ की गई थी। गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त होने के शक में सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, बाद में सातों यात्रियों की मेडिकल रिपोर्ट से चौंकाना हुआ खुलाासा हुआ है। जांच में पता चला कि सातों ने अपने शरीर में हेरोइन रखी है। इसके बाद सातों लोगों के शरीर से 1957 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 9 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

पिछले दिनों दिल्ली एयरपोर्ट पर ही कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में पंजाब के दो शातिरों को गिरफ्तार किया था। जालंधर के रहने वाले दोनों शातिरों के पास से करीब दो किलो के सोने के गहने बरामद हुए थे। इनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 75 लाख 14 हजार रुपये थी। जांच में बता चला कि ये सोना बैंकाक से ला रहे थे। 

दिल्ली एयर पोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त कलरव मिश्रा के मुताबिक, पूरा मामला 9 नवंबर का है। जांच के दौरान बैंकाक से आए दो संदिग्ध टर्मिनल से बाहर निकल रहे थे। उनके संदिग्ध हावभाव देखकर उन्हें रोका तो वे घबरा गए। इसके बाद जांच की गई तो उनके पास सोने के चार कड़े और चार चेन बरामद किया गया, जिनका कुल वजन 1994 ग्राम था।  इससे पहले भी विदेश से सोना भारत ला चुके हैं। इससे पहले वे करीब 42 लाख मूल्य के 1200 ग्राम सोने की तस्करी कर चुके थे।

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस