Move to Jagran APP

दिल्ली में 24 घंटे में दो युवकों की हत्या से सनसनी, फायरिंग में युवक व महिला घायल

न्यू फ्रेंडस कॉलोनी के तैमूर नगर इलाके में एक युवक को दो अज्ञात बदमाश गोली मारकर फरार हो गए। घायल की पहचान रुपेश (30) के रूप में हुई है, उसे घर के बाहर ही बदमाशों ने गोली मारी।

By Edited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 11:14 AM (IST)
दिल्ली में 24 घंटे में दो युवकों की हत्या से सनसनी, फायरिंग में युवक व महिला घायल
दिल्ली में 24 घंटे में दो युवकों की हत्या से सनसनी, फायरिंग में युवक व महिला घायल

नई दिल्ली (जेएनएन)। 24 घंटे के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग की वारदात ने दिल्ली को फिर हिलाकर रख दिया है। रविवार शाम से सोमवार सुबह तक चार लोगों पर फायरिंग की घटना सामने आई है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, घायलों में एक महिला भी है। 

loksabha election banner

दिल्ली के न्यू फ्रेंडस कॉलोनी के तैमूर नगर इलाके में एक युवक को दो अज्ञात बदमाश गोली मारकर फरार हो गए। घायल की पहचान रुपेश (30) के रूप में हुई है, उसे घर के बाहर ही बदमाशों ने गोली मारी। इस घटना से गुस्साये लोगों ने जबर्दस्त बवाल किया, दो कार, एक पीसीआर को क्षतिग्रस्त करने के साथ दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग की गई, इसके बाद लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। सोमवार को भी परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे। 

वहीं, रविवार को पीड़ित रुपेश के भाई का कहना है कि इलाके में नशीले पदार्थ बेचने वालों की शिकायत उन्होंने पुलिस को दी थी। उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही थी कि वह पुलिस को इस बारे में शिकायत न दें और इससे दूर रहें।

इस संबंध में पीड़ित के भाई ने पुलिस को सूचित भी किया था, इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। रविवार देर शाम नशीले पदार्थ बेचने वाले उनकी हत्या करने के उद्देश्य से आए, लेकिन उनका निशाना रुपेश बन गया। रुपेश के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस अगर समय रहते इस मामले में कार्रवाई करती तो रुपेश पर जानलेवा हमला न होता।

पुलिस की लापरवाही के खिलाफ स्थानीय लोगों ने गुरुद्वारे के पास इकट्ठा होकर गाड़ियों में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। पुलिस पिकेट के पास ही दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी गई, वहीं दो सेंट्रो कार और पुलिस पीसीआर में भी तोड़फोड़ की गई। वारदात की सूचना पीड़ित के भाई ने पुलिस को दी।

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि पीड़ित के भाई का कहना है कि रुपेश की मौत हो चुकी है, लेकिन डीसीपी चिन्मय बिश्वाल इसका खंडन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।

दूसरी घटना में दिल्ली के महेंद्रा पार्क में एक शख्स को गोली मारी गई, जिससे उसका मौत हो गई। वहीं, तीसरी घटना में हर्ष विहार में महिला को गोली मारी गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उधर, चौथी घटना में शाहदरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद नागर के बेटे मोहित नागर पर शकरपुर इलाके में रविवार रात को स्कूटी व मोटरसाइकिल सवार चार बदमाशों ने जमकर गोलियां बरसाईं। इस घटना में मोहित बाल बाल बच गया, लेकिन बदमाशों पर जवाबी फायरिंग करते हुए उनके पीएसओ दीपक को गोली लग गई।

वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए, लेकिन पीएसओ के द्वारा चलाई जा रही गोलियों के कारण एक बदमाशों से स्कूटी गिर गई और बदमाश पैदल ही भाग निकले। घायल पीएसओ का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने स्कूटी कब्जे में ले ली है, पुलिस घटना की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.