Move to Jagran APP

अगस्त में जारी होंगे जेएनयू के ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कई स्कूलों व विशेष केंद्रों ने लॉकडाउन के दौरान अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया है। जेएनयू के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने बताया कि मई से लेकर जुलाई तक कई स्कूलों व विशेष केंद्रों ने अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 08:12 PM (IST)
अगस्त में जारी होंगे जेएनयू के ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे
अगस्त में जारी होंगे जेएनयू के ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा के नतीजे

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली, नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कई स्कूलों व विशेष केंद्रों ने लॉकडाउन के दौरान अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया है। जेएनयू के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने बताया कि मई से लेकर जुलाई तक कई स्कूलों व विशेष केंद्रों ने अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया है। जिसमें 100 फीसद तक हाजिरी रही। इन छात्रों के नतीजे अगस्त के पहले व दूसरे सप्ताह तक आ जाएंगे। जेएनयू के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रन्योरशिप, स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज, स्कूल ऑफ एनवायरनमेंटल साइंसेज, स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड सिस्टम साइंसेज, स्पेशल सेंटर फॉर नैनोसाइंसेज, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी और स्कूल ऑफ इंजीनियरिग जैसे स्कूलों व विशेष केंद्रों की ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा का संचालन इनके प्रोफेसरों ने किया है।

loksabha election banner

कुलपति ने कहा कि अप्रैल में ही यह सूचना सभी स्कूलों व केंद्रों को दे दी गई थी कि वह स्वयं से अपने छात्रों की सेमेस्टर परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए स्वतंत्र हैं। जिसके दिशा-निर्देश वह खुद ही तय करें। जिन भी स्कूलों के छात्र लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा नहीं दे पाए हैं। उनकी परीक्षाएं विश्वविद्यालय के खुलने के बाद आयोजित की जाएंगी। हम सभी छात्रों की अकादमिक प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। केंद्र सरकार के कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के आधार पर ही जेएनयू को खोलने के फैसला किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.