Move to Jagran APP

दिल्ली हिट एंड रन केस में नहीं लगाई गईं ये धाराएं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

kanjhawala Hit and Run Case दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में नशे में धुत युवकों ने एक लड़की को अपनी गाड़ी से टक्कर मारने के बाद कई किलोमीटर तक घसीटा। जानकारी के मुताबिक तीन डॉक्टरों की टीम पीड़िता का पोस्टमार्टम करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Mon, 02 Jan 2023 10:12 AM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 02:32 PM (IST)
दिल्ली के सुल्तानपुरी में लड़की की दर्दनाक मौत: 3 डॉक्टरों की टीम करेगी पोस्टमार्टम

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र से एक खौफनाक घटना सामने आई। यहां नशे में धुत युवकों ने एक लड़की को अपनी गाड़ी से कई किलोमीटर तक घसीटा। उसका शव नग्न अवस्था में सड़क पर मिला।

आसानी से नहीं मिलेगी जमानत

मामले को लेकर बाहरी दिल्ली के डीसीपी हरेंद्र सिंह ने बताया कि कार में बैठे 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ IPC धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आज सोमवार को हम उनको कोर्ट में पेश करेंगे और पुलिस रिमांड की मांग करेंगे। मृतका का पोस्टमॉर्टम डॉक्टरों के बोर्ड के माध्यम से कराया जाएगा। एफआईआर में आईपीसी की धारा 304 भी जोड़ी गई है ताकि आरोपित को आसानी से जमानत न मिले।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि कुछ चैनलों पर गलत तरीके से यह चलाया जा रहा कि सुल्तानपुरी मामले में आईपीसी की धारा 302/376 लगाई गई है। यह गलत है मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का परीक्षण किया जाना अभी बाकी है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। चैनलों के साथी लोगों को गलत जानकारी न दें।

कंझावला में जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है - CM केजरीवाल

इस भयावह घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज सोमवार को अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है। मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।"

DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया हाजिरी समन

इस घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को हाजिरी समन जारी किया है। साथ ही उन्होंने में राजधानी में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "दिल्ली की सड़कों पर एक लड़की को नशे में धुत लड़कों ने अपनी गाड़ी से कई किलोमीटर तक घसीटा। उसका शव नग्न अवस्था में सड़क पर मिला। ये बेहद भयानक मामला है। दिल्ली पुलिस को हाजिरी समन जारी कर रहे हैं। क्या सुरक्षा व्यवस्था थी न्यू ईयर के मौके पर?

ये भी पढ़ें-

Delhi Car Accident: दिल्ली में लड़की की घसीटकर हत्या, घटना पर एलजी बोले- 'मेरा सिर शर्म से झुक गया है'

Delhi Car Accident: युवती के मामा ने जताई निर्भया जैसी घटना की आशंका, मां ने कहा- कुछ गलत हुआ

कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है। मैं उम्मीद करता हूँ कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी। pic.twitter.com/Mmuuf8HnWl


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.