Move to Jagran APP

Delhi Crime: मायापुरी में ASI की मौत का मामला, चाकू से किए गए थे ताबड़तोड़ कई वार; हमले का वीडियो आया सामने

दिल्ली के मायापुरी में एएसआई पर चाकू से किए हमले का वीडियो सामने आया है। हमले में एएसआई शंभू दयाल की मौत हो गई थी। एएसआई शंभु दयाल हमलावर को एक मामले में पकड़कर थाने ले जा रहे थे तभी उस पर हमला हो गया था।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 10 Jan 2023 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2023 02:00 PM (IST)
Delhi Crime: मायापुरी में ASI की मौत का मामला, चाकू से किए गए थे ताबड़तोड़ कई वार; हमले का वीडियो आया सामने
दिल्ली के मायापुरी में एएसआई शंभु दयाल पर हमले का वीडियो आया सामने

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मायापुरी थाना क्षेत्र में चार जनवरी को एएसआइ शंभू दयाल पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद आरोपित अनीस डेढ़ घंटे तक कोहराम मचाता रहा। उसने एएसआइ पर करीब एक दर्जन बार वार कर पहले एक मोटरसाइकिल सवार के गले पर चाकू रखकर उसे बंधक बनाया, फिर एक निर्माणाधीन मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंचकर एक कामगार की गर्दन पर चाकू रख दिया।

loksabha election banner

पुलिसकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से उसे काबू किया। सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद पूरा घटनाक्रम सामने आया है। बता दें कि घायल एएसआइ शंभू दयाल का उपचार के दौरान रविवार को निधन हो गया।

एएसआइ ने दिखाई थी हिम्मत, पर लोगों ने नहीं दिया साथ

चार जनवरी को एएसआइ शंभू दयाल आरोपित अनीस को पकड़कर थाने ले जा रहे थे, तब उसने उन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए। भीड़ तो जमा हो गई, लेकिन सभी लोग मूकदर्शक बने रहे। घायल एएसआइ ने पूरी हिम्मत दिखाई। एक बार जमीन पर गिर भी गए, लेकिन संभले और फिर उसे दबोचने में जुट गए, लेकिन आरोपित भाग गया।

आरोपित जब फरार हो रहा था, तब उसके पीछे शोर मचाती भीड़ भाग रही थी। आरोपित को लगा कि अब उसे पकड़ लिया जाएगा तो उसने सामने से आ रहे एक मोटरसाइकिल चालक को रोककर उसके पीछे बैठ गया और उसकी गर्दन पर चाकू रख दिया। आरोपित ने उसे रफ्तार तेज करने को कहा, लेकिन मोटरसाइकिल चालक ने समझदारी दिखाई और कहा कि उसे मोटरसाइकिल चलाना पूरी तरह नहीं आता है।

मोटरसाइकिल की रफ्तार कम होता देखकर आरोपित रास्ते में उतरा और एक निर्माणाधीन इमारत में जा घुसा। वहां मुख्य दरवाजा बंद कर ऊपरी मंजिल पर चला गया। जब आरोपित ने देखा कि भीड़ इमारत में घुस जाएगी, तब उसने इमारत में मौजूद एक कामगार की गर्दन पर चाकू रख दिया। तब तक बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंच गए थे। नीचे मौजूद पुलिसकर्मियों को उसने कहा कि यदि किसी ने इमारत में घुसने की कोशिश की तो इस शख्स की गर्दन रेत दी जाएगी। वह पुलिस को लगातार गालियां देता रहा।

इस तरह पकड़ा गया आरोपित

निर्माणाधीन भवन में आरोपित ने कामगार की गर्दन पर चाकू रखकर उसे बंधक बना रखा था। पुलिस की जरा सी चूक उसकी जान ले सकती थी। लिहाजा अधिकारियों ने योजना बनाकर कुछ तेज-तर्रार पुलिसकर्मियों को उस तल पर भेजा। दो पुलिसकर्मियों ने आरोपित को समझाते-बुझाते अपनी बातों में उलझा लिया। इसी दौरान कुछ पुलिसकर्मी दबे पांव आरोपित के पीछे पहुंचे और उसे दबोच लिया। पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले आरोपित के उस हाथ को काबू किया, जिससे उसने गर्दन पर चाकू रखा था।

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: महिला कैब ड्राइवर से लूट के मामले में पुलिस ने लिया संज्ञान, FIR के बाद जांच शुरू

यह भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: जेल में कानून की किताबें पढ़ना चाहता है आफताब, साकेत कोर्ट ने कस्टडी बढ़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.