Move to Jagran APP

Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र बढ़ाया गया, सदन में आज अदाणी मुद्दे पर होगी चर्चा

Delhi Assembly Budget Session 17 मार्च से शुरू हुआ दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र अब बुधवार यानी 29 मार्च तक चलेगा। सदन में आज मंगलवार को अदाणी मुद्दे पर चर्चा होगी। वहीं कल किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसका भी निर्णय लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 28 Mar 2023 07:29 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 07:29 AM (IST)
Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र बढ़ाया गया, सदन में आज अदाणी मुद्दे पर होगी चर्चा
Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र बढ़ाया गया, सदन में आज अदाणी मुद्दे पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 29 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। आज मंगलवार यानी 28 मार्च को सदन में अदाणी मुद्दे पर चर्चा होगी। वहीं, 29 मार्च को किन मुद्दों पर चर्चा होगी, इस संबंध में 28 मार्च को फैसला लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विधानसभा का बजट सत्र 17 मार्च से शुरू हुआ था। 22 मार्च को बजट पेश किया गया था, जिसे सोमवार को ध्वनिमत से पास कर दिया गया।

loksabha election banner

भाजपा विधायक ने उठाया आवारा कुत्तों से परेशानी का मुद्दा

इससे पहले सोमवार को दिल्ली विधानसभा में नियम संख्या 280 (विशेष उल्लेख) के तहत विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं रखीं। इसी क्रम में आवारा कुत्तों से दिल्लीवासियों को होने वाली परेशानी का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक अजय महावर ने कहा कि आवारा कुत्तों को रखने के लिए जगह तय होनी चाहिए।

बता दें कि दैनिक जागरण भी इस समस्या को अक्सर प्रमुखता से उठाता रहा है। इस माह की शुरुआत में वसंत कुंज में हुई घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दो भाइयों को आवारा कुत्तों ने बुरी तरह से नोंच डाला था, जिससे उनकी मौत हो गई थी। इतना ही नहीं, एक दिन पहले रविवार को भी एक बच्चे को आवारा कुत्तों ने बुरी तरह घायल कर दिया था।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर दिन सौ से ज्यादा लोग आवारा कुत्तों के शिकार बनते हैं। दिल्ली का कोई भी कोना ऐसा नहीं है, जहां आवारा कुत्तों की समस्या से लोग परेशान न हों। अजय महावर ने कहा, आप विधायक सोमनाथ भारती की अगुवाई में विधानसभा द्वारा आवारा कुत्तों पर गठित समिति की सिफारिशें लागू की जानी चाहिए। आप विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान ने फ्लाईओवर के नीचे चलने वाली अवैध पार्किंग का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्किंग को बंद कराकर फ्लाईओवर के नीचे की जगह का सुंदरीकरण किया जाना चाहिए।

भाजपा विधायक ने उठाया एसडीएम आफिस स्थानांतरित करने का मुद्दा

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने डीटीसी कर्मियों की पेंशन, वेतन और उन्हें नियमित किए जाने का मुद्दा उठाया। आप विधायक हाजी यूनुस ने कानून-व्यवस्था का मुद्दा रखा। उन्होंने इस संबंध में खुद और परिवार के साथ घटी घटना का जिक्र किया। भाजपा विधायक अनिल कुमार वाजपेयी ने एसडीएम आफिस स्थानांतरित करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है।

भाजपा विधायक ओपी शर्मा ने कहा कि उनके विश्वास नगर क्षेत्र में एक जगह भी सीसी टीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं। इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं दी जा रही है। आप विधायक अजय दत्त ने मेट्रो के काम के लिए तोड़ी गई झुग्गियों का पुनर्वास नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया। भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि करावल नगर की एक व्यस्त सड़क पर बने धर्मस्थल के कारण लोगों को यातायात जाम का सामना करना पड़ता है।

आप विधायक रितुराज ने उठाई जलनिकासी की समस्या

आप विधायक रितुराज ने जलभराव और जलनिकासी की समस्या उठाई। जबकि, आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के दो मेट्रो स्टेशनों का नाम लोक भावना के अनुसार रखने की मांग की। इनमें से एक का नाम गुरुद्वारा श्री नानक प्याऊ रखने का सुझाव दिया। सत्ता पक्ष के विधायक जयभगवान उपकार ने कहा कि सड़क पर रैंप न बनने दिए जाएं। दुकान के बाहर सामान रख देते हैं, जिससे जाम लग जाता है। इसके अलावा हैदरपुर फ्लाईओवर से नीचे उतरने पर भी अक्सर जाम का सामना करना पड़ता है। आप विधायक गिरीश जैन का कहना था कि वर्ष 1980 से पहले के अनधिकृत निर्माणों को वैध करार दिया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.