जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

उद्योगपति केएम बिड़ला की 92 वर्षीय दादी सरला बिड़ला की शनिवार सुबह संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। वह परिवार के सदस्यों के साथ बिड़ला ग्रुप के संस्थापक जीडी बिड़ला की 121वीं जन्मदिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शरीक होने के लिए ं दिल्ली आई थी। वे व्हील चेयर से चलती फिरती थीं। सुबह करीब 10 बजे लिफ्ट से नीचे आने के बाद जब अटेंनडेट व्हील चेयर को बाहर निकाल रहा था, तभी चेयर के टकराने से सरला बिड़ला नीचे गिर पड़ीं और गर्दन में चोट लग गईं।

गंभीर रूप से घायल होने पर उपचार के लिए एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना तुगलक रोड थाना पुलिस को मिलने पर शव को कब्जे में ले लिया गया। पुलिस ने लेडी हार्डिग अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।

बिड़ला के परिजनों ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि दुर्घटना की वजह से सरला बिड़ला की मौत हो गई। इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। डीसीपी नई दिल्ली जिला विजय सिंह का कहना है कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इस मामले में परिवार के सदस्यों व कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, अमृता शेरगिल मार्ग पर बिड़ला की बड़ी कोठी है। कुमार मंगलम बिड़ला की दादी सरला बिड़ला कुछ दिन पहले पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने कोलकाता से दिल्ली आई थीं।