Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 Points Table: वेस्टइंडीज को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत, एक जीत से ऐसे बदली प्वॉइंट टेबल

ICC World Cup 2019 Point Table इस जीत के साथ वर्ल्ड कप के प्वॉइंट टेबल में भी काफी बदलाव आए। अब टीम इंडिया 6 मैचों में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 11:59 AM (IST)
ICC World Cup 2019 Points Table: वेस्टइंडीज को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत, एक जीत से ऐसे बदली प्वॉइंट टेबल
ICC World Cup 2019 Points Table: वेस्टइंडीज को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत, एक जीत से ऐसे बदली प्वॉइंट टेबल
नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Point Table: वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का अजय सफर जारी है। गुरुवार को विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टूर्नामेंट की 5वीं जीत दर्ज की। भारत ने वेस्ट इंडीज को 125 रनों से मात देने के साथ वर्ल्ड कप की अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की।
खास बात यह रही कि भारतीय टीम के हर खिलाड़ी का इस जीत में योदगान रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और एम एस धौनी के अर्धशतक की मदद से टीम ने 269 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके बाद मोहम्मद शमी (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे वेस्ट इंडीज 143 रन पर ही ढेर हो गई।
 
शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए इंडीज के बैटिंग टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद वेस्ट इंडीज इस दबाव से उबर ही नहीं सकी। इस जीत के साथ वर्ल्ड कप के प्वॉइंट टेबल में भी काफी बदलाव आए। अब टीम इंडिया 6 मैचों में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रलिया पहले स्थान पर बरकरार है जबकि न्यूजीलैंड 7 मैचों में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है। 
 
 
सबसे ज्यादा रन
विराट कोहली और धौनी के बल्लों से रन जरूर निकले लेकिन वह अब भी इससे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में नहीं हैं। डेविड वॉर्नर अब भी पहले, फिंच दूसरे और शाकिब तीसरे स्थान पर काबिज हैं। जबकि भारत की ओर से रोहित शर्मा 338 रनों के साथ छठे स्थान पर हैं। वही, विराट कोहली 316 रनों के साथ 9वें स्थान पर हैं। 
 
सबसे ज्यादा विकेट
इस लिस्ट में दो नए नाम शामिल हुए हैं। शेल्डन कॉट्रेल (11 विकेट) और युजवेंद्र चहल (10 विकेट) दो-दो विकेट हासिल करते ही 7वें और 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.