Move to Jagran APP

World Cup Opening Ceremony 2019: इंग्‍लैंड ने जीता यह अनोखा क्रिकेट मैच, भारत को मिला यह स्‍थान, देखें वीडियो

World Cup Opening Ceremony 2019 लंदन मॉल में ओपनिंग सेरेमनी के दौरान खेले गए अनोख क्रिकेट मैच को इंग्‍लैंड ने जीत लिया। इस खेल में सभी दस देशों के दो प्रतिन‍िधियों ने भाग लिया।

By Rizwan MohammadEdited By: Thu, 30 May 2019 01:24 PM (IST)
World Cup Opening Ceremony 2019: इंग्‍लैंड ने जीता यह अनोखा क्रिकेट मैच, भारत को मिला यह स्‍थान, देखें वीडियो

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup Opening Ceremony 2019: वर्ल्‍ड कप 2019 का आज से दोपहर से आगाज हो रहा है। इससे पहले लंदन मॉल में हुई वर्ल्‍ड कप की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान खेले गए 60 सेकेंड चैलेंज क्रिकेट गेम में इंग्‍लैंड ने सभी टीमों को पछाड़ दिया। इस अनोखे क्रिकेट गेम में हर देश के दो मेहमानों ने हिस्‍सा लेकर टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला और प्‍वाइंट्स बनाए। भारत की तरफ से अनिल कुंबले और फरहान अख्‍तर ने इस चैलेंज में भाग लिया। 

इंग्‍लैंड के बर्मिंर्घम पैलैसे के पास लंदन मॉल में आयोजित की गई वर्ल्‍ड कप की ओपनिंग सेरेमनी को होस्‍ट करते हुए फ्लिंटाफ ने सभी दस टीमों के मेहमान सदस्‍यों को 60 सेकेंड चैलेज क्रिकेट खेलने के लिए आमंत्रित किया। टेनिस की बॉल से खेले जा रहे इस मैच में दर्शक ही फील्‍डर रहे और आयोजकों की ओर से कुछ वालंटियर्स ने बॉलिंग का जिम्‍मा उठाया। ऑस्‍ट्रेयिलन क्रिकेटर और मैच रेफरी रहे डेविड बून ने इस अनोखे मैच की अंपायरिंग की।

सबसे पहले अफगानिस्‍तान की ओर से क्रिकेटर मीरवाइज अशरफ और सेलेब्रिटी आर्याना इस चैलेंज का सामना करने उतरे। दोनों ने मिलकर 52 रन प्‍वाइंट्स स्‍कोर किए। वह तीसरे स्‍थान पर रहे। भारत की ओर से इस चैलेंज में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्‍तान अनिल कुंबले और बॉलीवुड सेलिब्रिटी फरहान अख्‍तर ने हिस्‍सा लिया। दोनों ने मिलकर कुल 19 प्‍वाइंट्स स्‍कोर किए। यह स्‍कोर इस चैलेंज का सबसे कम स्‍कोर रहा, नतीजतन भारत इस 60 सेकेंड चैलेंज क्रिकेट में फिसड्डी रहा।

वहीं, मेजबान इंग्‍लैंड की ओर से खेलने उतरे केविन पीटर और क्रिस हग्‍स ने सर्वाधिक 74 रन स्‍कोर बाकी टीमों को पीछे छोड़ दिया। पाकिस्‍तान की ओर से नोबेल विजेता मलाला युसुफजई और अजहर अली ने भाग लिया। पाकिस्‍तान इस चैलेंज में सातवें स्‍थान पर रहा। दूसरे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया रही, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने कब्‍जा किया। भारत को अंतिम 10वें स्‍थान से संतोष करना पड़ा।

वर्ल्‍ड कप की और रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप