Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 Point Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ऐसी बदल गई प्वॉइंट टेबल, जानें

ICC World Cup 2019 Point Table इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीम बन गई साथ ही इंग्लैंड की राह मुश्किल हो गई है। प्वॉइंट टेबल का हाल भी कुछ बदल गया है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 12:51 PM (IST)
ICC World Cup 2019 Point Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ऐसी बदल गई प्वॉइंट टेबल, जानें
ICC World Cup 2019 Point Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ऐसी बदल गई प्वॉइंट टेबल, जानें

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup Point Table: मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। कप्तान एरोन फिंच के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 285 रन का स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजों की मदद से इसका सफलतापूर्वक बचाव भी किया।  

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क (4 विकेट) और जेसन बेहरेनडॉर्फ (5 विकेट) ने बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बिल्कुल नाकाम दिखे। इंग्लैंड ने पारी की शुरुआत में ही 26 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद भी इंग्लैंड वापसी करने में नाकाम रहा। जॉनी बेयरस्टो (27), जो रूट (8), इयोन मॉर्गन (4), जोस बटलर (25), क्रिस वोक्स (26) जैसे तूफानी बल्लेबाज इंग्लैंड को मुश्किल से उबारने में पूरी तरह फेल रहे। हालांकि, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (89) और जोस बटलर (25) के बीच 71 रनों की साझेदारी जरूर हुई लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके। स्टोक्स को स्टार्क की शानदार गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा।  

स्टार्क और बेहरेनडॉर्फ की कमाल की गेंदबाजी ने इंग्लैंड को 221 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीम बन गई, साथ ही इंग्लैंड की राह मुश्किल हो गई है। इस मैच के बाद प्वॉइंट टेबल का हाल भी कुछ अलग हो गया है।

सबसे ज्यादा रन

डेविड वॉर्नर की वर्ल्ड कप के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी किसी सपने से कम नहीं रही। वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ भी फिफ्टी लगाई। इसी अर्धशतक के साथ ही वॉर्नर के इस वर्ल्ड कप में 500 रन पूरे हो गए। वॉर्नर इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने के ममामले में सबसे ऊपर हैं। वहीं, दूसरे नम्बर पर एरोन फिंच (496) और तीसरे पर शाकिब उल हसन (476) हैं।     

सबसे ज्यादा विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर 4 विकेट हासिल करके मिचेल स्टार्क (कुल 19 विकेट) इस वक्त सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में अव्वल हैं। उनके बाद इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर (16) दूसरे और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (15) तीसरे स्थान पर हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.