नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup India vs Pakistan: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें लगा कि उनका करियर खत्म हो गया। आज से 10 साल पहले पाक के खिलाफ हाई-प्रेशर मुकाबले में कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब था। 

कोहली से पूछा गया कि भारत-पाक मुकाबले का सबसे दबाव भरा और सबसे मजेदार लम्हा अगर उन्हें याद आता हो। कोहली ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ 2009 की चैंपियन ट्रॉफी मेरे लिए सबसे दबाव भरा लम्हा था। मैं क्रीज पर आया और बेहद खराब शॉट खेला। उसके बाद मैं रात भर सो नहीं पाया, मुझे लगा मेरा करियर खत्म। वहीं, सबसे मजेदार पल था 2011 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला, मैं नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़ा था और मैंने वहाब रियाज और शाहिद अफरीदी की बातचीत सुन ली थी। वो बात मैं यहां नहीं बता सकता।" 

जब दबाव में आ गए थे कोहली
भारत और पाकिस्तान के मुकाबले क्रिकेटर्स का करियर बनाते हैं या तो खत्म कर देते हैं। सेन्चूरियन में हुए पाक के खिलाफ मैच में कोहली एक खराब शॉट खेलकर 16 रन बनाकर आउट हो गए थे। भारत वह मैच 54 रन से हार गया था। 

ICC WC 2019 Ind vs Pak: सावधान कोहली! ये खिलाड़ी तोड़ सकता है भारत के जीत का सपना

पाकिस्तान ने शोएब मलिक की 128 रन और मोहम्मद युसुफ की 87 रनों की पारी की मदद से भारत के सामने 302 रनों का स्कोर रखा था। जवाब में भारत 248 रन पर ऑलआउट हो गया। मैच में राहुल द्रविड़ (76 रन) और गंभीर (57 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया था।

विराट कोहली को उस वक्त चोटिल युवराज सिंह की जगह टीम में  शामिल किया गया था। विराट का एक खराब शॉट और उन्हें 16 रन की पारी के बाद ही वापस पवेलियन लौटना पड़ा। जिसके बाद उन्हें सारी रात नींद नहीं आई थी, क्योंकि उन्हें लगा कि उनका करियर यहीं खत्म हो गया। 

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
 

Andrioid  फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस