नई दिल्ली, जेएनएन। Lollypop Lagelu at World Cup: सोशल मीडिया, वॉट्सऐप पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके लिए कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद लंदन में लोग भोजपुरी गाने 'जिला टॉप लागेलू' पर डांस कर रहे हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ट्रक में डीजे बज रहा है और उस पर भारत का झंडा लगा हुआ है और उसके पीछ कई अंग्रेज इस भोजपुरी गाने पर डांस कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के साथ शेयर किए जा रहे मैसेज में कहा जा रहा है कि लंदन में भी भारतीयो का जलवा है।

वहीं इस वीडियो को लगातार शेयर किया जा रहा है और भोजपुरी गाने को लेकर मजे ले रहे हैं। कई यूजर्स का कहना है, 'लो करवा लो वर्ल्ड कप लंदन में'। वहीं एक यूजर ने कहा कि भोजपुरी गाना विदेश मिट्टी पर बज रहा है और अंग्रेज कभी भी इस गाने को नहीं भूलेंगे। लेकिन इस वीडियो पर यकीन मानने से पहले इसकी सच्चाई भी जानना जरूरी है।

बता दें कि यह वीडियो वर्ल्ड कप में भारत की जीत दर्ज करने के बाद जश्न मनाने का नहीं है और ना ही यह वीडियो लंदन का है। सोशल मीडिया पर किए गए रिसर्च के बाद पता चला है कि यह वीडियो लंदन का नहीं बल्कि जर्मनी की राजधानी बर्लिन का है। साथ ही यह वीडियो किसी जश्न का नहीं है बल्कि बर्लिन में होने वाले बर्लिन कार्निवल का है, जिसे कार्निवल ऑफ कल्चर भी कहा जाता है। इस फेस्टिवल में अलग-अलग देशों की संस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

ऐसा नहीं है कि इस फेस्टिवल में सिर्फ ये ही गाना बजाया गया था, जबकि यहां कई बॉलीवुड गाने भी बजाए गए थे। साथ ही पंजाबी, गुजराती गानों पर लोक नृत्य किया गया था। इसलिए इसे वीडियो को लंदन का कहा जाना गलत है।

इससे पहले एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें एक अंग्रेज भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाहर भेलपुरी बेच रहा था। इस वीडियो को बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी शेयर किया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप