Move to Jagran APP

IND vs AFG: भारत की जीत पर BCCI ने किया ऐसा ट्वीट तो लोगों ने ली क्‍लास, करना पड़ा डिलीट

ICC World Cup 2019 IND vs AFG अफगानिस्‍तान पर जीत के बाद बीसीसीआई की ओर से किए गए ट्वीट की आलोचना हो रही है। किरकिरी पर बीसीसीआई ने अपने ट्वीट को डिलीट कर लिया।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 12:15 PM (IST)
IND vs AFG: भारत की जीत पर BCCI ने किया ऐसा ट्वीट तो लोगों ने ली क्‍लास, करना पड़ा डिलीट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 IND vs AFG: भारत के अफगानिस्‍तान पर जीत हासिल करने के बाद बीसीसीआई की ओर से किए गए ट्वीट की जमकर आलोचना हो रही है। किरकिरी होने पर बीसीसीआई ने आनन फानन में अपने ट्वीट को डिलीट कर लिया। दरअसल, बीसीसीआई ने जीत को डिस्‍क्राइब करने को कथित अमर्यादित शब्‍द का इस्‍तेमाल अपने ट्वीट में किया था।

loksabha election banner

इंग्‍लैंड में खेले जा रहे 12वें वर्ल्‍ड कप का 28वां मैच भारत और अफगानिस्‍तान के बीच खेला गया थाा। साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। 225 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्‍तान की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई। 

बावजूद अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी आखिरी ओवर तक मैच जीतने के लिए भारत से लड़ते रहे। एक समय ऐसा आया जब लगने लगा कि मैच भारत के हाथ से फिसल सकता है तब तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने हैट्रिक जमाकर अफगानिस्‍तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। यह मैच भारत 11 रनों से जीत तो लिया लेकिन उसे बहुत मेहनत करनी पड़ी।

भारत के जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से अफगानिस्‍तान पर जीत डिस्‍क्राइब करने के लिए अंग्रेजी के शब्‍द 'थंप' का इस्‍तेमाल किया। इस शब्‍द का हिंदी मतलब 'प्रहार' होता है। बीसीसीआई के ट्वीट में इस शब्‍द को देखकर क्रिकेट फैंस ने इसे खेल भावना के हिसाब से सही नहीं माना और सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की।

बीसीसीआई के ट्वीट से बौखलाए कई क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लताड़ लगानी शुरू कर दी। फैंस का कहना था कि भारत ने प्रहार करते हुए अफगानिस्‍तान पर आसान जीत हासिल नहीं की है, बल्कि उसे जीतने के संघर्ष करना पड़ा है।सोशल मीडिया पर किरकिरी होते देख बीसीसीआई ने आनन फानन में अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.