Move to Jagran APP

WTC Final: इंडिया को आखिरी दिन 280 रनों की जरूरत, दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 164 रन

भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया को 443 रन की कुल बढ़त मिली।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 10 Jun 2023 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jun 2023 08:20 AM (IST)
WTC Final: इंडिया को आखिरी दिन 280 रनों की जरूरत, दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 164 रन
विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया को 443 रन की कुल बढ़त मिली। भारत अभी भी 280 रन पीछे है।

loksabha election banner

चौथे दिन के मैच की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 123 रन से आगे शुरू की। लाबुशेन 41 रन बनाकर उमेश यादव के शिकार बने। कैमरून ग्रीन को जडेजा ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 25 रन बनाए। एलेक्स कैरी ने नाबाद 66 रन बनाए। मिचेल स्टॉर्क ने 41 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा को तीन विकेट मिली। उमेश और शमी के नाम दो-दो विकेट रहे। एक विकेट सिराज के खाते में गई।

कोहली और रहाणे ने संभाला मोर्चा

भारत ने 444 रन के लक्ष्य के जवाब में तेज शुरूआत दी। रोहित और गिल ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। गिल दुर्भाग्यशाली और 18 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इनका आउट होना विवादित रहा। रोहित शर्मा 43 रन की आकर्षक पारी खेल कर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर नाकाम रहे और गलत शॉट खेल कर 27 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कोहली 44* और रहाणे 20* रन बनाकर लौटे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्कॉट बोलैंड, पैट कमिंस और नेथन लायन को एक-एक विकेट मिला।

रोहित-पुजारा ने खेला खराब शॉट

भारत चौथे दिन गिल, रोहित और पुजारा के विकेट गंवाए हैं। गिल के कैच पर जहां बवाल मचा तो अच्छे टच में दिख रहे रोहित नेथन लायन की गेंद पर स्वीप लगाने के चक्कर में LBW हो गए। अगले ही ओवर में पुजारा कमिंस की गेंद पर अपर कट लगाने के चक्कर में विकेटकीपर कैरी को कैच दे बैठे। पुजारा ने इससे पहले यह शॉट पहले कभी नहीं खेला था। फिलहाल, रहाणे और विराट ने टीम को संभाल लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.