नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pak vs SL: आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 11वां मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल में नहीं खेला जा सका। मैच के दौरान लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले टॉस तक नहीं हो पाया। इसके बाद जब बारिश रुकी तब तक काफी देर हो चुकी थी। हालांकि ग्राउंड्समैच की तरफ से मैदान से पानी को निकालने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन इसके बावजूद अंपायरों ने मैदान को खेलने के लायक नहीं समझा और इस मैच को रद कर दिया गया। 

इस मैच के रद होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए जिसके बाद दोनों टीमों के तीन-तीन अंक हो गए हैं। पाकिस्तान व श्रीलंका दोनों टीमों ने इस विश्व कप में अब तक तीन-तीन मैच खेले हैं जिसमें पाकिस्तान को एक में जीत, एक में हार मिली जबकि एक का कोई नतीजा नहीं निकला। श्रीलंका की टीम की भी ऐसी ही स्थिति है। अंक तालिका में अब श्रीलंका तीसरे व पाकिस्तान चौथे नंबर पर आ गया है। इस विश्व कप का ये पहला ऐसा मुकाबला रहा जो बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका। 

8:25- मैच रेफरी व फील्ड अंपायरों ने पाया कि मैदान खेलने लायक नहीं है और इस मैच को रद कर दिया गया। 

7:36- पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद टीम के कई खिलाड़ियों के साथ मैदान पर आए हैं और देख रहे हैं कि ये खेलने लायक है कि नहीं। उनके साथ हसन अली, बाबर आजम, शादाब खान, इमाम उल हक भी हैं। सूरज पूरी तरह से निकल चुका है। 

7:17- अंपायर एक बार फिर से लोकल समय यानी 3.15 पर मैदान का मुआयना करेंगे। 

7:01- पिच से कवर्स नहीं हटाए गए हैं। अंपायरों ने फील्ड का मुआयना किया। मैदान के बाहरी हिस्सों पर अभी भी पानी है। फिलहाल मैदान के बाहरी हिस्सों से पानी हटाया गया है। क्रिकेट फैंस मैच का इंतजार कर रहे हैं। 

6:33- ब्रिस्टल में बारिश रुक गई है और खेल शुरू होने की संभावना है। लोकल समय के मुताबिक 2.30 पर मैदान का मुआयना किया जाएगा और बताया जा रहा है कि 3.15 तक मैच शुरू किया जा सकता है। 

ICC World Cup 2019 Pak vs SL Live Updates:

17:53- ब्रिस्टल में अब भी तेज बारिश हो रही है। दोनों टीमें कुछ ही देर में मैदान पर पहुंच जाएंगी।

16:34- टॉस के बार में अभी भी कोई अपडेट नहीं दिया गया है। बारिश भी जारी है। लेकिन तब तक आप श्रीलंका बनाम पाकिस्तान के हेड टू हेड आंकड़ों पर एक नजर डाल सकते हैं:

-दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 153 वनडे मैच खेले गए। 
-इनमें पाकिस्तान ने 90 जीते तो श्रीलंका 58 मैच में जीती हैं।
-वहीं एक मुकाबला टाई रहा और 4 मुकाबलों में कोई नतीजा नहीं निकला। 
-वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक कुल 7 मुकाबले हुए हैं।
-और इन सभी में पाकिस्तान की ही जीत हुई है।

16:00-  ऐसा ही मौसम रहेगा तो पाकिस्तान और श्रीलंका को 1-1 अंक बांटना पड़ेगा

15:43- टॉस कब तक हो पाएगा इसकी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

15:37- पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें अभी तक होटल से ही नहीं निकली हैं।

15:20- स्टेडियम में अब भी बूंदा-बांदी जारी है। ग्राउंड स्टाफ रैन-जैकेट पहने कवर्स के ऊपर से पानी सुखाने की कोशिश कर रहे हैं। सभी क्रिकेट फैन्स यही दुआ कर रहे हैं कि बारिश तेज न हो।  

15:14 मैदान की पिच और स्क्वेर पर कवर डले हुए हैं और साथ ही गेंदबाजों के रन-अप पर भी कवर्स हैं। ब्रिस्टल मैदान पर मौजूद दर्शक बेसब्री से बारिश थमने का इंतजार कर रहे हैं।   

15:00- वर्ल्ड रैंकिंग में कैसा है पाक और श्रीलंका का हाल
आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान टीम छठवें नंबर पर है। वहीं श्रीलंका नौंवे स्थान पर है। हालांकि दोनों टीमों की स्थिति को देखते हुए इनके बीच मुकाबला टक्कर का होने वाला है। 

14:45- वर्ल्ड कप में कैसा रहा है प्रदर्शन
पाकिस्तान ने अब तक कुल 73 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं जिसमें 41 में उन्हें जीत मिली, तो 30 में हार। वहीं 2 मैच बेनतीजा रहे। वहीं श्रीलंका की बात करें तो इस टीम अब तक कुल 75 वर्ल्ड कप मैच खेल लिए। जिसमें सिर्फ 36 में जीत मिली तो 36 मैच हार गए। इसमें 1 मैच टाई तो दो बेनतीजा भी रहे।

14:30- पाकिस्तान वर्ल्ड कप स्कॉड
2019 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सरफराज अहमद को कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा स्काॅड में आसिफ अली, बाबर आजम, वाहब रियाज, फखर जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक को शामिल किया गया है। 

14:15- श्रीलंका वर्ल्ड कप स्कॉड 
श्रीलंका क्रिकेट टीम में दिमुथ करुणारत्ने को कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा स्काॅड में अविष्का फर्नान्डो, लाहिरु थिरुमाने, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, इशरु उदाना, जेफ्री वंदेरसय, जीवन मेंडिस, मिलिंदा श्रीवर्द्घना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप को शामिल किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप